जल्द मिल सकती है IT पार्क में लग्जरी होटल के निर्माण की अप्रूवल

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2019 - 01:07 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : राजीव गांधी चंडीगढ़ टैक्नोलॉजी पार्क स्थित 5 एकड़ जमीन पर लग्जरी होटल के निर्माण की प्रशासन को जल्द ही अप्रूवल मिल सकती है। चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने इसके अप्रूवल के लिए फाइल भेजी है। 

बोर्ड यहां पर पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप यानी पी.पी.पी. मोड पर होटल के निर्माण करने का प्रयास कर रहा है। अप्रूवल मिलने के बाद ही बोर्ड इस संबंध में विकल्प तलाश करेगा कि यहां पी.पी.पी. मोड पर होटल का निर्माण किया जा सकता है या नहीं। रिपोर्ट मिलने के बाद ही बोर्ड इस संबंध में कुछ फाइनल फैसला ले पाएगा। इससे पहले बोर्ड ने कई बार यहां पर भूमि की ऑक्शन करने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया था। 

गौरतलब है कि ऑक्शन में असफ ल होने के बाद बोर्ड ने यहां टर्म एंड कंडीशन्स में छूट देने का फैसला लिया था लेकिन इस संबंध में भी बोर्ड कुछ फाइनल फैसला नहीं कर पाया। छूट वाले प्रस्ताव के तहत फैसला लिया गया था कि जो भी बोलीदाता ऑक्शन में सफ ल हो गए उसे 90 दिन की जगह अब 5 साल में पूरा अमाऊंट जमा करवाने की छूट होगी। 

इससे पहले तीन साल के अंदर ही 10 प्रतिशत कंस्ट्रक्शन पैनल्टी लगा दी जाती थी जिसे बढ़ाकर अब पांच साल करने पर विचार किया गया, लेकिन बाद में इस पर कोई सहमति नहीं बन पाई थी। बोर्ड को 2005 में लंबे समय चली कानूनी लड़ाई के बाद पास्र्वनाथ डिवैल्पर्स से 123 एकड़ भूमि वापस मिली थी जिसके बाद से ही यहां कई साइट्स को डिवैल्प करने के लिए बोर्ड लगा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News