सुखना कैचमैंट एरिया में हो रहे अवैध निर्माणों की होगी जांच

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़(बृजेन्द्र): सुखना लेक के गिरते जलस्तर को लेकर वर्ष 2009 में हाईकोर्ट की ओर से स्वयं संज्ञान लेकर शुरु किए केस में वीरवार को सुखना लेक के आसपास कैचमैंट एरिया कांसल में कथित रूप से हो रहे निर्माण का मुद्दा उठा। मामले में एमिक्स क्यूरी सीनियर एडवोकेट एम.एल. सरीन ने डिवीजन बैंच में सुनवाई के दौरान कुछ फोटोग्राफ्स पेश करते हुए बताया कि सुखना के कैचमैंट एरिया कांसल क्षेत्र में अभी भी निर्माण कार्य हो रहा है। 

बताया गया कि हाईकोर्ट की ओर निर्माण कार्य पर रोक के बावजूद यह कार्य जारी है। इस पर सख्ती दिखाते हुए हाईकोर्ट ने मामले में एडवोकेट विकास सूरी को लोकल कमिश्नर नियुक्त किया है। वह 8 दिसम्बर को कांसल के कैचमैंट एरिया का विजिट कर कथित रूप से वहां हो रहे निर्माण कार्यों को जांचने के बाद अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। मामले में अगली सुनवाई 17 दिसम्बर को होगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक संबंधित एरिया में रिहायशी निर्माण हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट द्वारा निर्माण पर रोक लगाने के आदेशों को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी गई थी हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेशों को बरकरार रखा था। इससे पहले हाईकोर्ट सुखना के बचाव को लेकर कई आदेश जारी कर चुका है। वहीं इसके आस-पास आवारा कुत्तों, ट्रैक की सुचारु व्यवस्था, लाइटिंग, डस्टबिन, शौचालय, पेयजल आदि को लेकर भी निर्देश जारी हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News