इंचार्ज पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, विजीलैंस जांच की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 12:03 PM (IST)

चंडीगढ़(वैभव): गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल (स्मार्ट स्कूल) सैक्टर-53 का विवादों से पीछा छूटने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस स्कूल के इंचार्ज रामदेव शर्मा के खिलाफ प्रधानमंत्री को लिखित में शिकायत दी गई है, जिसमें इंचार्ज के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों के साथ ही इंचार्ज के खिलाफ विजीलैंस इंक्वारी मार्क करने की मांग की गई है।

 प्रधानमंत्री को लिखित में यह शिकायत स्कूल में ही पढऩे वाले बच्चे के पिता आमिर मलिक ने दी है। आमिर उसी बच्चे का पिता है, जिसकी आंख पर कुछ महीनों पहले चोट आई थी। अपनी लिखित शिकायत में आमिर ने इंचार्ज राम देव के खिलाफ आरोपों का मोर्चा खोल दिया है। आमिर ने आरोप लगाते हुए कहा कि इंचार्ज स्कूल में निडर होकर भ्रष्टाचार कर रहा है और उसे रोकने वाला कोई नहीं है।

अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर रहा  
इसके साथ ही आमिर ने इंचार्ज राम देव शर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बिना किसी आर्डर के दो वर्षों से हैड मास्टर की कुर्सी पर बैठ कर अपनी पावर का गलत प्रयोग कर रहा है। वहीं आमिर ने इंचार्ज पर यह भी आरोप लगाया है कि वह दो वर्षों से गजेटिड ऑफिसर्स की तरह ग्रीन पेन से सरकारी दस्तावेजों पर अपने हस्ताक्षर करता है। इंचार्ज राम देव ने बिना किसी ऑर्डर के स्कूल के हैड मास्टर वाले बोर्ड पर अपना नाम लिखवा रखा है, जो नियमों के खिलाफ है। शर्मा को सीनियर टीचर होने की वजह से दो पीरियड लेने जरूरी हैं लेकिन उसने आज तक कोई भी पीरियड नहीं लिया।

आर.टी.आई. से मांगा जवाब
आमिर मलिक ने स्कूल के खिलाफ दो आर.टी.आई. दाखिल की हैं। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले आमिर के बेटे की आंख में गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। आमिर ने स्कूल में जमकर हंगामा भी किया था। पुलिस को बुलाकर उन्हें स्कूल से बाहर किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News