कोरोना वायरस के कारण इंटरनैशनल चैम्पियनशिप स्थगित

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 01:29 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : कोरोना वायरस का भय इस कदर बढ़ रहा है कि फरवरी के तीसरे सप्ताह और मार्च के पहले सप्ताह में होने वाली कई इंटरनैशनल चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है। इस कारण शहर के कई इंटरनैशनल खिलाडिय़ों की तैयारियां धरी की धरी रह गई। 

पैरा ओलिंपिक टेबल टैनिस चैम्पियनशिप के दो इंटरनैशनल मुकाबले फरवरी में थाइलैंड और मार्च में जर्मनी में होने थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते पैरा ओलिंपिक इंटरनैशनल कमेटी की ओर से चैम्पियनशिप रद्द करने का लैटर जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही इंडोनेशिया में होने वाली एशियन जूनियर फैंसिंग चैम्पियनशिप को भी रद्द घोषित कर दिया गया है। 

मुकेश व उनकी पत्नी पूनम का हुआ था चयन :
शहर के पैरा टेबल टैनिस खिलाड़ी मुकेश व उनकी पत्नी पूनम का चयन पैरा वर्ल्ड गेम्स के लिए हुआ था। यह चैम्पियनशिप थाइलैंड में 19 से 28 फरवरी तक खेली जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस से इंटरनैशनल कमेटी की ओर से इस चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है। 

यही नहीं उन्होंने बताया कि पैरा एशियन चैम्पियनशिप जो 1 से 7 मार्च तक जर्मनी में होनी थी। इसको भी रद्द घोषित किया गया है। कमेटी की तरफ से चैम्पियनशिप रद्द होने के कारण मुझे काफी नुक्सान हुआ, लेकिन सुरक्षा काफी अहम हैं। मुकेश ने बताया कि उन्होंने दोनों चैम्पियनशिप के लिए टिकट बुक करवा ली थी, लेकिन कमेटी की मेल मिलने से दोनों चैम्पियनशिप की टिकट रद्द कर दी हैं।

टीम ने आज होना था रवाना :
पैरा टेबल टैनिस चैम्पियनशिप के अलावा एशियन जूनियर फैंसिंग चैम्पियनशिप को भी रद्द कर दिया गया है, जिसमें शहर के एक फैंसिंग खिलाड़ी का चयन किया गया था, लेकिन फैडरेशन की ओर से कोरोना वायरस के कारण इस चैम्पियनशिप को भी रद्द घोषित किया गया है। 

इस संबंध में अधिकारी ने बताया कि यह चैपिंयनशिप इंडोनेशिया में 25 फरवरी से शुरू होना था। जिसको लेकर टीम सोमवार को रवाना होनी थी। इस संबध में अधिकारियों का कहना हैं कि कोरोना वायरस के कारण यह चैम्पियनशिप प्रभावित हुई है, लेकिन इसमें खिलाडिय़ों को बेहतर रखना मुख्य उद्देश्य होता है। इस चैम्पियनशिप में चीन के खिलाडिय़ों ने भी हिस्सा लेना था, जिसके कारण यह चैम्पियनशिप रद्द कर दी गई है। 

चैम्पियनशिप को लेकर की थी तैयारी :
मुकेश कुमार ने बताया कि वह दोनों चैम्पियनशिप को लेकर वे काफी तैयारी कर रहे थे। इन दोनों चैम्पियनशिप के लिए वूमैन टीम में पत्नी पूनम का चयन हुआ था। हम दोनों इक्कठे प्रैक्टिस करते हैं। अकादमी में हम दोनों 3-4 घंटे रोजाना अभ्यास करते हैं, लेकिन चैम्पियनशिप रद्द होने के कारण थोड़ी निराशा जरूर हुई, लेकिन इसका फायदा आने वाली चैम्पियनशिप में मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News