फ्री में इलाज करने के बजाए डाक्टर ने मंगाया 20 हजार का इंजैक्शन, हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 08:01 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): महिला को कुत्ते के काटने पर शनिवार को सैक्टर-19 की डिस्पैंसरी ले जाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा बाहर से इंजैक्शन मंगवाने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने महिला डाक्टर की शिकायत डी.एस.एच. जी. दीवान से की। इस पर डी.एस.एच. और पुलिस मौके पर पहुंचे। लोगों ने आरोप लगाया कि महिला  डाक्टर निशी साही ने दीप्ति मेहता से 20 हजार का इंजैक्शन मंगवाया था। सैक्टर-30 निवासी यादविंदर ने बताया कि कुत्ते के काटने पर इंजैक्शन सिर्फ एक ही कैमिस्ट शॉप पर मिलता है। प्रशासन ने कुत्ते के काटने पर फ्री में इलाज करने को कह रखा है, लेकिन डाक्टर जानबूझकर कैमिस्ट से इंजैक्शन मंगवाकर कमीशन खाते हैं।

हंगामे के बाद आया स्टॉक, हाऊस में उठाया जाएगा मुद्दा
कांग्रेसी नेता दविंदर बबला ने कहा कि मरीजों को फ्री में सीरम न देने के मामले को 27 नवम्बर को हाउस की बैठक में उठाया जाएगा। सैक्टर 20 के ब्लाक प्रधान विनोद कुमार ने बताया कि दो माह से अस्पताल में सीरम का स्टॉक खत्म हो रखा था। डाक्टर ने स्टॉक के बारे में उच्च अधिकारियों को जानबूझकर नहीं बताया। उन्होंने बताया कि सीरम को लेकर हंगामे के चंद मिनट बाद ही पूरा स्टाक डिस्पैंसरी में आ गया। चंडीगढ़ कांग्रेस सोशल मीडिया सेल के चैयरमेन यादविंदर मेहता ने बताया कि महिला डाक्टर ने पुलिस के सामने ही बदतमीजी की है। 

डॉक्टर पर कमीशनखोरी का आरोप
यादविंदर ने बताया कि उसकी रिश्तेदार दीप्ति को शनिवार सुबह कुत्ते ने काट लिया था। दीप्ति अपना इलाज करवाने सैक्टर-19  की डिस्पैंसरी में पहुंची। वहां पर मौजूद डाक्टर ने उसे इंजैक्शन बाहर कैमिस्ट से लाने को कहा। जब वह कैमिस्ट शॉप पर गए तो इंजैक्शन की कीमत करीब 20 हजार थी। कांग्रेसी नेता दीपा दुबे ने बताया कि कुत्ते के काटने पर प्रशासन ने फ्री में इंजैक्शन लगाने को कह रखा है। चंडीगढ़ पैट लवर्स एसोसिएशन व शीन पैट शॉप के संचालक विनोद कुमार उर्फ सोनू भी डिस्पैंसरी में पहुंचे। उन्होंने बताया कि डिस्पैंसरी में मौजूद डाक्टर मरीजों का सही इलाज नहीं करते हैं, जिससे आए दिन लोगों को परेशानी होती है। हंगामे की सूचना पर सैक्टर 19 थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने यादविंदर मेहता और डाक्टर से मामले के बारे में पूछताछ की। इसके बाद डी.एस.एच. ने डिस्पैंसरी में डाक्टर से पूछताछ की। सैक्टर 19 थाना पुलिस ने मामले में डी.डी.आर. दर्ज की। पुलिस ने बताया कि मामले को लेकर डी.एस.एच. जी. दीवान देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News