पंजाब पुलिस ने राज्यभर में शहरों/कस्बों के बाहरी इलाकों में चलाया तलाशी अभियान

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2023 - 08:31 PM (IST)

चंडीगढ़,(रमनजीत): पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के उद्देश्य से पंजाब पुलिस ने गुरुवार को राज्यभर के शहरों व कस्बों के बाहरी कालोनियों में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। यह ऑप्रेशन राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक एक ही समय चलाया गया और सी.पी./एस.एस.पी. को पुलिस फोर्स की भारी तैनाती के बीच इस कार्रवाई को उचित ढंग के साथ योजना बनाकर पूरा करने के लिए कहा गया था।

 

 


स्पैशल डी.जी.पी. (कानून-व्यवस्था) अॢपत शुक्ला ने कहा कि इस ऑप्रेशन का उद्देश्य आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी को बढ़ाना था, जिससे समाज में से असामाजिक तत्वों के खौफ को घटाया जा सके। उन्होंने कहा कि एस.पी./डी.एस.पी. रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में 2500 पुलिस कर्मियों की 250 से अधिक पुलिस टीमों ने इस ऑप्रेशन को अंजाम दिया। पुलिस टीमों ने संदिग्ध लोगों की तलाशी सहित किरायेदारों की वैरीफिकेशन संबंधी भी पूछताछ की।

 


स्पैशल डी.जी.पी. ने बताया कि पुलिस टीमों ने ऑप्रेशन के दौरान 5869 घरों की चैकिंग करने के लिए 866 से अधिक कालोनियों को घेरा डाला और 322 संदिग्ध लोगों को काबू किया व जिनसे और पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने 4 एफ.आई.आर. दर्ज की हैं और 2.25 लाख रुपए की ड्रग मनी, 66.5 ग्राम हेरोइन और 11 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News