इंस्पैक्टर के बेटे ने ईंट मार महिला सब-इंस्पैक्टर को किया घायल

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 12:20 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पुलिस स्टेशन फेज-11 में पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की सरकारी रिहायशों में एक युवक ने नशे की हालत में खूब उत्पात मचाया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक नशे में इस कदर धुत्त था कि वह अपने घर की पहली मंजिल से गमले उठा-उठा कर नीचे फैंकने लगा। 

जब उसे पड़ोस में रह रही महिला सब-इंस्पैक्टर ने ऐसा न करने के लिए कहा तो उसने एक ईंट उठा कर उसके सिर में मार दी। जिससे महिला सब-इंस्पैक्टर बलजीत कौर गंभीर रूप में घायल हो गई। जानकारी मुताबिक महिला सब-इंस्पैक्टर बलजीत कौर फेज-11 पुलिस थाने की रिहायशी क्वार्टर नंबर-10 में रहती है और उनके पड़ोस में स्थित क्वाटर नंबर 14 में पुलिस इंस्पैक्टर विजय कुमार का परिवार रह रहा है। 

घायल महिला के परिजनों के मुताबिक यह मामला शुक्रवार रात 10 बजे का है। क्वाटर नंबर-14 में रहने वाला युवक दिग्विजय अपने घर के गमले उठा कर नीचे खड़ी कारों व मोटरसाईकिलों पर फैंक रहा था। बलजीत कौर का पति अपनी करीब दो वर्षीय बेटी को लेकर नीचे घूम रहा था। ऊपर से बलजीत कौर ने दिग्विजय को ऐसा करने से रोकना चाहा तो उसने एक ईंट उठा कर बलजीत कौर के सिर में मार दी। इस हमले में वह गंभीर रूप में घायल हो गई।

घायल महिला के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि उनका पड़ोसी युवक इस कदर बेकाबू होकर गमले फैंक रहा था कि उसकी माता तथा उसके छोटे भाई ने जबरदस्ती पकड़ कर घर के अंदर ले कर गए। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसके सिर में पांच टांके लगाए।

अस्पताल में उपचाराधीन महिला सब-इंस्पेक्टर बलजीत कौर के पिता सेवा सिंह ने बताया सोमवार को उसकी दो वर्षीय बेटी का जन्मदिन है। एक दिन पहले वह अपनी बेटी के जन्मदिन की तैयारी कर रही थी। तभी उक्त युवक ने हमला कर घायल कर दिया। जिस कारण उसे बेटी के जन्मदिन वाले दिन अस्पताल में रहना पड़ रहा है। 

दुबई में बैठा इंस्पैक्टर पिता :
सूत्रों की मानें तो उक्त महिला सब-इंस्पैक्टर को जिस युवक ने घायल किया है, उस युवक का पिता विजय कुमार भी पंजाब पुलिस में ही इंस्पैक्टर पद पर तैनात है। घायल महिला के परिजनों को पता चला कि इन दिनों उक्त युवक का पिता किसी काम के लिए दुबई में है और वहां से पुलिसिया कार्रवाई को प्रभावित कर रहा है। यही कारण है कि अभी तक पुलिस उक्त महिला सब-इंस्पैक्टर के ब्यान लेने नहीं पहुंची।

पहले दिखाई दादागिरी, फिर समझौते के लिए दबाव :
घायल महिला सब-इंस्पेक्टर बलजीत कौर के पिता सेवा सिंह ने बताया कि जैसे ही उनकी बेटी घायल होने के कारण अस्पताल में ईलाज के लिए दाखिल करवाई गई तो हमलावर युवक के परिजनों ने युवक के छोटे भाई को ये कहकर अस्पताल में भर्ती करवाया कि महिला ने भी उन पर हमला किया। 

जब फेज-11 पुलिस की ओर से उन्हें बताया कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं बनती है तो वे समझौतावादी बन गए। यहां तक कि अस्पताल में दाखिल महिला के साथ बड़े ही भावुक अंदाज में फैसला करने की बातें करने लगे।

तीन दिन से सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है बलजीत कौर :
मोहाली के फेज-1 पुलिस स्टेशन में तैनात इस महिला सब-इंस्पैक्टर बलजीत कौर पर हमला हुए को आज रविवार तीसरा दिन था। जो कि इस समय सिविल अस्पताल फेज-6 में उपचाराधीन है। हैरानी इस बात की है कि आज तीसरे दिन भी फेज-11 पुलिस स्टेशन से कोई भी जांच अधिकारी ब्यान लेने नहीं पहुंचा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News