इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 की गऊशाला बदहाल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): पूर्वांचल विकास महासंघ, श्रीकृष्ण गऊ सेवा ट्रस्ट ट्राईसिटी चंडीगढ़, गुड मोॄनग क्लब पंचकूला, महाराजा अग्रसेन वैल्फेयर ट्रस्ट पंचकूला, माता मनसा देवी पटियाला भंडारा कमेटी के पदाधिकारियों ने सोमवार को इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 की दोनों गऊशालाओं का दौरा किया। 

 

संस्था के पदाधिकारियों ने शशि शंकर तिवारी, बालकृष्ण बंसल, योगराज बंसल, तरसेम गर्ग, अजय गोयल, अमित जैन, शामलाल गर्ग, संदीप जैन, रामपाल बंसल, नरेश बंसल आदि ने गऊओं के दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इन बेजुबान जानवरों के ऊपर, कैटल पोंड गऊशाला में बंद करके उनको न तो समय से भोजन दिया जा रहा है, न वहां सफाई की व्यवस्था है। जहां पर पीने के पानी की व्यवस्था है वहां पर गोबर इकट्ठा हो रखा है। बीमार गऊओं की देखभाल करने वाला कोई नहीं है और रोज गाय और बेल मर रहे हैं। 

 

नगर निगम कोई ध्यान नहीं दे रहा, संस्थाओं में रोष
बालकिशन बंसल व योगराज बंसल ने कहां कि हमारी चारों-पांचों संस्थाएं मिलकर अभी तक इन गऊशालाओं में 20 लाख तक रुपए खर्च कर चुकी है लेकिन नगर निगम के तरफ से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। और इतनी ज्यादा गोबर और कीचड़ है कि इनको बैठने की भी जगह नहीं है। 24 घंटे गाय खड़े ही रहती हैं, बैठे भी तो कहां हर तरफ तो कीचड़ है। 

 

उन्होंने कमिश्नर के.के. यादव से जल्द इस तरफ ध्यान देने की मांग की। गोबर की सफाई करवाने, गऊओं का इलाज करवाने की मांग की। कैटल पोंड के अधिकारियों के लापरवाही के कारण ही रोज गाय, बैल मर रहे हैं। जब टीम ने दौरा किया उस वक्त भी 1 सांड और 2 गाय मरी पड़ी थी और उनको हटाने वाला कोई नहीं था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News