देसी दवाओं की कंपनी में आयुर्वैदिक और यूनानी विभाग का छापा

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 12:16 PM (IST)

जीरकपुर: जीरकपुर के कलगीधर एन्क्लेव में पड़ते विद्या उपचार नामक देसी दवाएं बनाने वाली नैशनल कंपनी में आज आयुर्वैदिक और यूनानी विभाग की टीम ने छापा मार दवाओं की चैकिंग की। महाराष्ट्र से आई शिकायत के आधार पर चैकिंग करने आयुर्वैदिक और युनानी विभाग डिस्ट्रिक्ट अफसर ने बताया कि उनको महाराष्ट्र से एक कम्पलैंट आई थी कि विद्या उपचार नामक कंपनी ने टी.वी. के माध्यम से एक विज्ञापन दिया था जिसमें शुगर और कैंसर जैसी बीमारियां का उनकी दवा के साथ जड़ से खत्म करने का दावा किया गया था और उसके लिए उनसे हजारों रुपए भी लिए गए थे।

उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनको दवा के साथ कोई फर्क नहीं पड़ रहा और न ही उनकी तरफ से उनको पैसे वापस किए जा रहे हैं जब कि ठीक न होने की सूरत में पैसे वापस करने के लिए कहा गया था। चैकिंग करने आए डा. चंदन कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर यहां कार्रवाई करते डाक्टरों की डिग्री चैक की गई है और दवाओं के सैंपल लिए गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया क्या ऐसीं दवाओं के साथ किसी भी बीमारी का शर्तिया इलाज संभव नहीं है। यदि कुछ गलत पाया जाता है तो उनके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। यहां यह भी बतानेयोग्य है कि विद्या उपचार नामक कंपनी द्वारा डाक्टर बी.एम.एस. डिग्री धारक डाक्टर रख कर उनसे ही दवा बनवाई जाती है और पक्का इलाज करने के दावे किए जाते हैं और लोगों से हजारों लाखों रुपए ऐंठ लिए जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News