भारत-पाकिस्तान मैच पर शहर में जमकर लगेगा सट्टा, पुलिस के कड़े इंतजाम

Sunday, Jun 18, 2017 - 12:04 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): रविवार को भारत व पाकिस्तान के बीच आई.सी.सी. चैम्पियनस ट्राफी के फाइनल मुकाबले को लेकर सट्टा बाजार भी पूरा गर्म रहेगा। सुत्रों की मानें इस मैच पर शहर में ही करोड़ों रुपए की सट्टा लगाया जाएगा। शनिवार को मैच पर लगने वाले सट्टे के रेट खुल जाने के बाद सट्टे का बाजार गर्म रहा। जानकारों की मानें तो इस मैच में सट्टा लगाने वालों की पहली पसंद भारतीय टीम है जिस पर जमकर सट्टा लगाए जाने की सम्भावना है।

सट्टा बाजार में भारतीय टीम पर 10 हजार का सट्टा लगाए जाने पर 5500 अतिरिक्त मिलेंगे। मैच में टॉस के दौरान यदि भारतीय टीम टॉस जीत जाती है तो जीत पर दी जाने वाले रकम 5500 रुपए से बढ़कर 7000 तक जा सकती है। वही दूसरी तरफ से पाकिस्तानी टीम पर दिए जाने वाला भुगतान बेहरहाल 10 हजार रूपए पर 5500 रूपए का ही बताया जा रहा है। इस तरह से जहां इस मैच को लेकर दर्शको में बेहद उत्साह के वहीं दूसरी तरफ सट्टा बाजार में लगाई जाने वाली रकम को रिकार्ड होने की सम्भावना जताई जा रही है। शहर के सट्टा जाने वालों के साथ ही इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें भी पूरी तरह से तैयार हैं। पुलिस विभाग ने सट्टा लगाने वालों की धरपकड़ के लिए विशेष टीमों को गठन किया है इस टीम को साइबर टीम से अटैच किया गया है जिससे की आनलाइन और मोबाइल पर लगाए जाने वाले सट्टे पर पैनी नजर रख कर आरोपियों की धरपकड़ की जा सके। इसके अलावा पुलिस ने शहर में सुरक्षा के मद्देनजर भी विशेष इंतजाम किए है। ताकि मैच देखने के लिए विभिन्न जगहों पर जुटने वाली भीड़ को कंट्रोल किया जा सके। इस तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले को लेकर पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है। इस दौरान शहर में बेहतर कानून व्यवस्था को बनाए रखा जा सके और सट्टा लगाने वाले पर नकेल कसी जा सके। 

एस.एस.पी. ईश सिंगल का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच पर सट्टा लगाने वालों पर नजर रखने के लिए विभाग की तरफ से विशेष टीम का गठन किया गया है जो विशेषतौर पर साइबर टीम के साथ अटैच रहेगी। साइबर टीम ऑनलाइन और मोबाइल पर सट्टा लगाने वालों पर नजर रख कर उनकी धरपकड़ करेगी। शहर में मैच के दौरान किसी तरह का हंमागा न किया जाए इस बात को ध्यान में रखते हुए भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए है। 
 

Advertising