शिवालिक व्यू हाई प्रोफाइल गैंबलिंग केस में कमेटी ने अपनी रिपोर्ट की सबमिट

Tuesday, Aug 21, 2018 - 12:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): सैक्टर-17 स्थित चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कॉरर्पोरेशन (सिटको) के होटल शिवालिक व्यू में हाई प्रोफाइल गैंबलिंग केस में सिटको ने जो कमेटी गठित की थी, उसने रिपोर्ट सबमिट कर दी है। 

 

सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में फ्रंट डैस्क मैनेजर, हाउस कीपिंग व सिक्योरिटी की लापरवाही सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार तीनों डिपार्टमैंट में कोआर्डिनेशन नहीं था। यही कारण है कि वह होटल की चौथी फ्लोर पर रूम नंबर-401 में 27 लोगों की एंट्री और मौजूदगी का पता लगाने में असफल रहे। 

 

सिटको ने दो सदस्यों की एक टीम को जांच के आदेश दिए थे, जिसमें सैक्टर-10 माउंट व्यू होटल के डिप्टी जनरल मैनेजर अनुराग वालिया और माउंट व्यू, शिवालिक व्यू दोनों होटलों के मैनेजर (पर्सोनेल) राजपाल को शामिल किया गया था। 

 

कमेटी ने सोमवार को ये रिपोर्ट सबमिट कर दी। इस संबंध में सिटको के मैनेजिंग डायरैक्टर जितेंद्र यादव ने बताया कि रिपोर्ट उन्हें मिल गई है, लेकिन अभी तक उन्होंने इसे चैक नहीं किया है। वह मंगलवार को रिपोर्ट चैक करके ही इस संबंध में आगे की कार्रवाई करेंगे। 


रूम नंबर-401 में खेल रहे थे जुआ 
गत मंगलवार देर रात डिप्टी सुपरिंटैंडैंट ऑफ पुलिस यूटी (डी.एस.पी. सैंट्रल) कृृष्ण कुमार की अगुवाई में एक टीम ने होटल परिसर में रेड की थी और 27 लोगों को अवैध रुप से होटल की चौथी फ्लोर पर रुम नंबर 401 में जुआ खेलते हुए पकड़ा था। पुलिस द्वारा इस दौरान राऊंडअप किए गए लोगों में राजपुरा, जीरकपुर और पंजाब के अन्य राज्यों से बिजनैसमैन शामिल थे। पुलिस ने उक्त रूम से 16.40 लाख रुपए रिकवर किए थे।

 

चार पेजों की रिपोर्ट 
सूत्रों के अनुसार चार पेजों की रिपोर्ट में फ्रंट डैस्क मैनेजर, हाऊस कीपिंग व सिक्योरिटी की लापरवाही बताई गई है। होटल में हाई रेजोल्यूशन के सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए थे, लेकिन बावजूद इसके ये स्टाफ होटल में आने-जाने वालों को ट्रैक करने में असफल रहा। सभी 27 जुआरी होटल के रुम में पांच दिन तक रहे, लेकिन फिर भी किसी भी कर्मचारी को इनके आने-जाने का पता नहीं लग पाया। 

 

सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में आगे बताया गया कि फ्रंट डैस्क मैनेजर दीपक छिब्बर इन लोगों की एंट्री और मौजूदगी पता लगाने में असफल रहे और इस संबंध में हायर अथॉरिटी को भी चौकन्ना नहीं किया गया। होटल का उक्त रूम चौथे फ्लोर पर था। इनमें उक्त विभागों के कर्मचारियों की फ्लोर वाइज डयूटी भी होती है जिससे साफ है कि होटल स्टाफ ड्यूटी के प्रति लपरवाह रहा। 

pooja verma

Advertising