फैस्टिवल सीजन में सतर्क पुलिस, कैमरों से रखी जाएगी हर गतिविधि पर नजर

Monday, Oct 15, 2018 - 01:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस शहर के सभी बाजारों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने जा रही है। विभाग सभी बाजारों में पुलिस कर्मियों की विशेष तैनाती करेगा। इसके साथ ही बाजारों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के जरिए यहां की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। पुलिस ने बाजारों के आसपास पार्किंग के विशेष इंतजामों को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग और नगर निगम को पत्र लिखे हैं। 

 

पुलिस ने यहां दोनों विभागों से बाजारों के आसपास स्थित स्कूलों और कम्युनिटी सैंटरों में शाम के समय वाहनों के पार्क किए जाने के लिए सहयोग करने की अपील की है। सभी बाजारों की मार्कीट वैल्फेयर एसोसिएशनों से भी उनका सहयोग लिया जाएगा।

 

युवतियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान
त्यौहारों पर बाजार में खरीदारी के लिए आने वाली महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए बाजारों में सादे कपड़ों में महिला पुलिसकर्मियो की तैनाती की जाएगी। ये महिला पुलिस कर्मी यहां आने वाले मनचलों पर नजर रख उनको दबोचने का काम करेगी। जिससे कि इस दौरान कोई भी मनचला भीड़ का फायदा उठाते हुए यहां महिलाओं के साथ किसी भी तरह की वारदात को अंजाम न सके। 

 

अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी
बाजारों में थाना पुलिस के साथ-साथ अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। यहां संैकड़ों की संख्या में आई.आर.बी. और होमगार्ड जवानों की तैनाती होगी। विभाग की सभी यूनिटों की क्विक रिएकशन टीम, ऑप्रेशन सैल, क्राइम ब्रांच व अन्य यूनिटों को इस दौरान विशेष तौर पर अलर्ट किया जाएगा। 

pooja verma

Advertising