ऑप्रेशन रैड रोज के तहत अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Thursday, Feb 18, 2021 - 11:34 PM (IST)

चंडीगढ़, 18 फरवरी (रमनजीत): आबकारी विभाग ने अवैध शराब की तस्करी पर काबू पाने के लिए ‘ऑप्रेशन रैड रोज’ के अंतर्गत वीरवार को पड़ोसी राज्यों के एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया। प्रवक्ता ने बताया कि विभाग की तरफ से आबकारी कमिश्नर रजत अग्रवाल, आबकारी और कर विभाग के आई.जी.पी. मोहनीश चावला और संयुक्त कमिश्नर (आबकारी) नरेश दुबे के नेतृत्व में, ए.आई.जी. (ई. एंड टी.) ए.पी.एस. घुमन, डिप्टी कमिश्नर (आबकारी) राजपाल एस. खैहरा और ए.सी. (एक्स) विनोद पाहूजा की निगरानी में एक बड़ा ऑप्रेशन चलाया गया। 

 


गुप्त सूचना मिली थी कि धीरज कुमार निवासी गांव हियाना कलां, नाभा, हरियाणा से शराब के ठेकेदार रवि और रामपाल, पप्पू उर्फ पप्पा निवासी गांव मोही, लुधियाना, नरिंद्र सिंह पुत्र रमेश सिंह वासी राजपुरा, अमृतपाल सिंह निवासी रामपुरा फूल और हरियाणा से संबंधित कई अन्य लोग अपने वाहनों के द्वारा भारी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी करने और इसको लुधियाना और फतेहगढ़ साहिब जिलों के आसपास के क्षेत्रों में बेचने में शामिल हैं। इसके बाद आबकारी विभाग और आबकारी पुलिस की टीमें साझे ऑप्रेशन के लिए तुरंत हरकत में आ गई।


इस तथ्य की पुष्टि के बाद टी-प्वाइंट जी.टी. रोड, गांव महमदपुर जाट्टां, शंभू पर विशेष नकाबंदी की गई। टीम ने सफलतापूर्वक वाहन नं. पी.बी-10बी.के-6683 और एक पायलट वाहन सफेद बोलेरो एच.आर-20-ए.जे- 2324 को काबू कर लिया।  प्रवक्ता ने बताया कि कैबिन की चैकिंग करने पर शराब की 310 पेटियां (3720 बोतलों) फस्र्ट चॉइस ब्रांड (केवल हरियाणा में बिक्री के लिए) बरामद की जो कि गांव मोही, लुधियाना के पप्पू उर्फ पप्पा को सप्लाई की जानी थी।

इस शराब की हियाना कलां, नाभा के धीरज कुमार के द्वारा तस्करी की जा रही थी जो कि एक कुख्यात तस्कर है और इस पर पहले ही हरियाणा से सराब की तस्करी के लिए एफ.आई.आर. नं 8/21 के अंतर्गत पंजाब आबकारी एक्ट और आई.पी.सी. की धारा 465, 467, 468, 471, 473, 120बी के अंतर्गत थाना सदर कुराली में मामला दर्ज है। प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंधी दोषियों पर पंजाब एक्साइज एक्ट की धारा 61 -1-14, 78 (2) के अंतर्गत थाना सदर शंभू में एफ.आई.आर. नं. 28 दिनांक 17.02.21 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और दो को मौके पर गिरफ्तार किया गया।
 

Vikash thakur

Advertising