रेलवे स्टेशन में खुलेआम धड़ल्ले से चल रही अवैध दुकानें

Monday, Aug 07, 2017 - 12:38 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : रेलवे स्टेशन के प्रवेश व निकासी द्वार पर अवैध रूप से चल रही दुकानों को जी.आर.पी. व आर.पी.एफ. रोकने में असफल हो रही है। ये उन्हीं के सरंक्षण में तो नहीं चल रही? वहीं, रेहड़ी व साइकिल पर सामान बचने वालों के सप्ताह में तीन-तीन बार चालान कर दिए जाते हैं। 

 

इस संबंध में कई बार रेलवे अधिकारियों की ओर से लिखित में भी शिकायत दी गई कि इन दुकानों को हटाया जाए लेकिन इसके पहले तो दिखावे के लिए चालान किया जाता है लेकिन फिर दुकानें जस की तस लगी रहती हैं। इन दुकान पर सैकड़ों यात्री भोजन भी करते हैं लेकिन मैडीकल हैल्थ आफिसर की ओर से कभी इनका सैंपल तक नहीं भरा गया।  

 

सेहत के साथ खिलवाड़ :
रेलवे स्टेशन के प्रवेश व निकासी द्वार पर चल रही अवैध दुकानों पर खुले में खाने-पीने की चीजें बेची जा रही हैं। यात्रियों के सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। यहां से कोई सैंपल नहीं भरे गए। इसके मुकाबले अलॉट किए गए टी-स्टॉल पर एक माह में एक बार सैंपल जरूर भरा जाता है। साइकिल पर छोले-भटूरे व आइसक्रीम बेचने वालों का कहना है कि वे बड़ी मुश्किल से परिवार का पालन-पोषण करते हैं लेकिन आर.पी.एफ व जी.आर.पी.की वाले उनका रोजाना चालान कर दिया जाता है। लेकिन दूसरी अस्थाई दुकानों को हटाने या चालान करने की पहल नहीं की जाती।
 

Advertising