तमाम कोशिशों के बाद रेहडिय़ां-फडिय़ां हटाने में प्रशासन नाकाम, मिल रहा सहयोग

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 06:57 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): नगर निगम की स्पष्ट निर्देश हैं कि त्यौहारों में शहर में किसी भी पार्किंग में रेहड़ी फड़ी नहीं लगेगी लेकिन सैक्टर-22 की किरण सिनेमा के साथ वाली पार्किंग में पेड पार्किंग कारिंदों की मिलीभगत से यहां रेहडिय़ां फडिय़ां लगी हुई हैं। 

जब इसकी शिकायत इंफोर्समैंट विभाग के संबंधित सब-इंस्पैक्टर को की गई तो उन्होंने वहां से जब रेहडिय़ां फडिय़ां हटाने की कोशिश की तो पार्किंग के कारिंदे उनसे उलझ गए और उनके काम में रुकावट की। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पार्किंग ठेकेदार के कारिंदे रंजीत सिंह ने इंफोर्समैंट सब-इंस्पैक्टर अवतार को उनके काम करने में बाधा डाली। जिस पर दोनों में कहासुनी भी हुई तब पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया। मार्कीट में लोगों का आरोप था कि कुछ पार्किंग चलाने वाले लोगों ने ही पार्किंग में रेहडिय़ां फडिय़ां लगवाई हैं। 

निगम की इंफोर्समैंट कमेटी की हाल ही में चेयरमैन गुरप्रीत सिंह ढिल्लों की अध्यक्षकता में हुई बैठक में फैसला लिया गया था कि किसी भी मार्कीट में कोई भी अतिरिक्त रेहड़ी फड़ी न लगने दी जाए और विशेषकर पार्किंगों और बरामदों को अतिक्रमण से मुक्त रखा जाए, ताकि लोगों को वाहन पार्क करने व दुकानों में आने जाने में कोई परेशानी न हो लेकिन मार्कीटों में इससे उल्ट पार्किंगों में रेहडिय़ां फडिय़ां और बरांडों में दुकानदारों का सामान रास्ता रोके हुए है जिस पर निगम का कोई चैक नहीं है। 

सैक्टर-22, 19 और 15 की मार्कीटों में अवैध रूप से दुकानदारों ने सरकारी भूमि पर कब्जा किया हुआ है। इंफोर्समैंट विभाग का स्टाफ इन लोगों वहां से हटाने से परहेज करता है और सफाई के नाम पर स्ट्रीट वैंडर एक्ट का हवाला देता है। मार्कीट में आने वाले लोगों को जब पार्किंग में वाहन पार्क करने की जगह नहीं मिलती तो वे निगम को कोसते हैं कि यदि निगम ने इन लोगों को पार्किंग से हटाना ही नहीं है तो वह किस आधार पर दावे करता है कि मार्कीटों को त्यौहारों के समय अतिक्रमण से मुक्त रखा जाएगा जिससे लोगों को परेशानी न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News