25 दिन में अवैध निर्माण, वायलेशन नहीं हटाई तो बिल्डिंग होगी रिज्यूम

Saturday, May 25, 2019 - 11:57 AM (IST)

पंचकूला(आशीष): शहर के होटलों से लेकर कई कैफे, रैस्टोरैंट्स को नोटिस जारी करने के बाद अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एच.एस.वी.पी.) ने 7 होटलों और 10 रैस्टोरैंट्स को आखिरी रिजम्प्शन का नोटिस जारी किए हैं। इसमें अवैध निर्माण हटाने और रूल्स फॉलो करने के लिए कहा है। इन लोगों ने टॉप रूफ पर बिना परमिशन के निर्माण किया है और कमर्शियल यूज किया जा रहा है। 

नोटिस में होटल मालिकों को चेतावनी दी है कि 25 दिन में अवैध निर्माण और वायलेशन नहीं हटाई तो बिल्डिंग को रिज्यूम करने का प्रोसैस शुरू किया जाएगा। इसके लिए आखिरी 17/4 का नोटिस देकर फाइल भी तैयार की है। इसमें बताया है कि ये लोग नोटिस के बाद हियरिंग पर भी नहीं आए। सर्वे ब्रांच की ओर से सर्वे रिपोर्ट को दोबारा से एस्टेट आफिसर के पास भेजा है। इसमें बताया है कि कई होटलों और रैस्टोरैंट्स की ओर इस बारे में काम नहीं किया है। 

सिफारिशों का दौर जारी
इन दिनों एस्टेट ऑफिस के एक्शन के बाद सिफारिशों का दौर शुरू हो गया है। एस्टेट आफिसर के बाबुओं से लेकर अधिकारियों के पास सिफारिश करवाई जा रही है। इसमें कई बड़े अधिकारी और राजनेताओं से फोन करवाए हैं। इसके बाद भी यहां 17/4 का नोटिस जारी कर हियरिंग की डेट दी है। एक प्रॉपर्टी मालिक तो यहां बाबुओं से लडऩे तक पहुंच गया था। इसके बाद मामले की शिकायत एस्टेट ऑफिसर को दी है। 

bhavita joshi

Advertising