प्रशासन बेखबर, सरकारी भूमि पर धड़ल्ले से हो रहा अवैध निर्माण

Saturday, Dec 23, 2017 - 09:07 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : सैक्टर-52 स्थित फर्नीचर मार्कीट के साथ बनी सी.पी.आर.एफ. चौकी के पीछे सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे हो रहे हैं लेकिन न तो प्रशासन और न ही नगर निगम को इस बारे कोई जानकारी है।

 

यहां पिछले कुछ दिनों से एक व्यक्ति सरकारी जमीन पर मिट्टी डलवा रहा है, जहां उसने फर्नीचर मार्कीट में बने खोखे की तरह ही खोखा रखकर उस पर कब्जा करना है। इस संबंध में जब चौकी में तैनात एक कर्मचारी ने उस व्यक्ति को अतिक्रमण करने से मना किया तो वह उसे ही धमकियां देने लगा और कर्मचारी की माने तो उस व्यक्ति ने उसका तबादला भी चौकी से कहीं और करवा दिया। 

 

जानकारी के अनुसार वहां अवैध रूप से सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले ने कर्मचारी को बताया कि वो पंजाब पुलिस में नौकरी करता है और वो यहां पर खोखा स्थापित कर के लोगों को निशुल्क दवाइयां मुहैया करवाएगा। इस पर भी जब कर्मचारी ने उसे यहां पर मिट्टी न डालने को कहा तो उसने कर्मचारी की ट्रांसफर किसी और जगह करवा दी। इस व्यक्ति की और से खाली जगह पर मिट्टी भरवाई जा रही है ताकि भूमि समतल हो सके ताकि उस पर खोखा रखा जा सके।  

 

कर्मचारी ने कहा की यदि प्रशासन या नगर निगम ने इस व्यक्ति को ऐसा करने से न रोका या उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की तो जल्द ही यह सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लेगा। यहां बता दें की संबंधित व्यक्ति से फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई परंतु उससे बात नहीं हो पाई।   
 

Advertising