कुल्हाड़ी से वार करने का मामला : पत्नी मंजीत कौर के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 08:42 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : मनीमाजरा स्थित पिपली वाला टाउन में मंगलवार अलसुबह करीब 4.30 बजे उस समय सनसनी फैल गई, जब पति जरनैल सिंह उर्फ जैली (48) ने पत्नी मंजीत कौर (42) के गले पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने लहुलुहान मंजीत कौर को पी.जी.आई. पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बताया। 

वारदात की सूचना पाकर एस.पी. सिटी विनीत कुमार, डी.एस.पी. ईस्ट दिलशेर चंदेल व मनीमाजरा थाना प्रभारी जसविंद्र कौर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मौके का मुआयना कर आरोपी के भाई के बयान सज्जन सिंह और वारदात के समय घर में मौजूद मंजीत के दोनों बच्चों से पूछताछ के आधार पर मंजीत कौर के पति जरनैल सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

पुलिस को मौके से वह कुल्हाड़ी भी बरामद हो गई है, जिससे वारदात को अंजाम दिया गया है। देर शाम तक पुलिस ने मंजीत कौर के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया था।

चीख सुनकर उठा बेटा तो फर्श पर पड़ी थी मां :
मंजीत कौर के बेटे सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खी (12) ने बताया कि रात के समय वह अपनी मम्मी मंजीत कौर के साथ ही सोया था और उसकी बहन स्नेहा दूसरे कमरे में सोई हुई थी। अचानक से उसने अपनी मम्मी के चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह घबरा कर उठा। कमरे में अंधेरा था, तो उसने तुरंत कमरे की लाइट जलाई। 

लाइट जलाते ही उसने देखा कि उसकी मां खून से लथपथ हालत में फर्श पर औंधे मुंह गिरी पड़ी थी। मां को देख वह घबरा गया और तुरंत दूसरे कमरे में जाकर बहन स्नेहा को उठाया। दोनों बच्चे चीखने लगे तो पड़ोस में रहने वाली सोनिया तुरंत उनके घर पहुंची और कमरे में मंजीत कौर को देखकर इसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम पर दी।   

मुंह में ठूंस दिया था कपड़ा :
पुलिस जांच में सामने आया कि वारदात को अंजाम देने से पहले जरनैल सिंह ने पत्नी मंजीत कौर के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था, जिससे कि वह शोर न मचा सके। जरनैल सिंह लैंटर  के लिए सरिया बांधने का काम करता था और शराब का आदी था। अपनी इसी लत के चलते उसे काम भी बहुत कम ही मिल पाता था। इस कारण से ही मंजीत कौर अपने परिवार का गुजारा चलाने के लिए घरों में काम करने जाती थी।

इस पर जरनैल उस पर शक करता था और आए दिन उससे अभद्र व्यवहार करता था। इस कारण दोनों के बीच अक्सर झगड़ा  होता था। हाल ही में जरनैल ने एक मोटरसाइकिल किस्तों पर ली थी और उसकी किस्त के पैसे चुकाने के लिए पैसे न होने के  चलते वह पत्नी मंजीत से झगड़ा करता रहता था। दोनों की शादी 23 साल पहले हुई थी। मंजीत कौर के 4 बच्चे थे, जिनमें से एक बेटी की 5 साल पहले मौत हो गई थी। दूसरी की शादी हो चुकी है। 

मुंह से गर्दन तक लगा था गहरा कट :
पुलिस जांच में सामने आया कि सुबह के समय जरनैल का पत्नी से विवाद हो गया। वह शोर न मचा सके इसे ध्यान में रखते हुए उसने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था। इसके बाद जरनैल ने मंजीत कौर की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार किया। कुल्हाडी उसके मुह में लगी, जिससे उसका एक तरफ का गाल पूरी तरह से कट गया और उसकी गर्दन तक भी इसका गहरा घाव हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News