डायरैक्टर से परेशान लैक्चरर 8 दिन से बैठा अनशन पर

Thursday, Dec 07, 2017 - 09:20 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : स्टेट काऊंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग के डायरैक्टर से परेशान एस.सी.ई.आर.टी में कार्यरत लैक्चरर 8 दिन से अनशन पर है। यहां हिंदी के लैक्चरर के तौर पर सेवाएं दे रहे नरेंद्र शास्त्री का आरोप है कि उन्हें इंस्टीच्यूट का डायरैक्टर काफी समय से टार्चर कर रहा है। 

 

उन्होंने बताया कि हाल ही में उसकी तबियत ठीक नहीं थी व इस कारण वह इंस्टीच्यूट नहीं आ सका। इस पर डायरैक्टर ने उनसे मैडीकल सर्टिफिकेट लाने को कहा। नरेंद्र के मुताबिक जब डायरैक्टर को मैडीकल सर्टिफिकेट भी दे दिया तो कहा कि सरकारी अस्पताल से मैडीकल सर्टिफिकेट बनवाकर लाओ। 

 

नरेंद्र के मुताबिक जब उन्होंने कहा कि इलाज प्राइवेट अस्पताल में करवाया है तो उन्होंने कुछ न सुनते हुए स्पष्टीकरण देने को कहा। इसके अलावा उन्होंने डायरैक्टर सुरिंद्र दहिया पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले कुछ अपशब्द भी उन्हें कहे। 

 

उनका कहना है कि इससे वह इतना परेशान हो गए हैं कि बुधवार को इंस्टीच्यूट में शुरू हुए 45वें स्टेट लैवल सांइस, मैथ्स और एन्वायरमैंट का उद्घाटन करने लिए जब एजुकेशन सैक्रेट्री बी.एल शर्मा आए तो उनके आगे उन्होंने अपनी समस्या रखते हुए इच्छा मृत्यु की मांग की। 

 

प्रधानमंत्री को भी लिखा है खत :
नरेंद्र शास्त्री के मुताबिक इस मामले में उनकी पत्नी गीतिका गवर्नर से लेकर प्रधानमंत्री तक को पत्र लिख चुकी है पर अभी तक उन्हें इंसाफ नहीं मिला। वहीं अपने गुरु की इस हालत पर उनके स्टूडैंट भी काफी चिंतित हैं। 

 

स्टूडैंट्स का कहना था कि वह अपने स्तर पर पूरा प्रयास कर रहे हैं कि उनका अनशन तुड़वा दें पर वह ऐसा करने को तैयार नहीं। छात्रों ने बताया कि हम खुलकर भी सामने आ सकते हैं पर डारैक्टर सुरेंद्र दहिया उनका रिकार्ड खराब कर देंगे। वहीं अन्य शिक्षकों ने भी बताया कि डायरैक्टर का रैवेया स्टाफ से ठीक नहीं। 

Advertising