मकान की छत्त गिरी, बड़ा हादसा टला

Sunday, Apr 30, 2017 - 10:19 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय) : पंडित दीनदयाल उपाध्याय हाऊसिंग बोर्ड काम्पलैक्स इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 में मकान नंबर 803 ए. की छत जर्जर हालत में होने के कारण रविवार को अचानक गिर पड़ी। हालांकि उस समय घर में कोई नहीं था जिसकी वजह से कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां रहने वाले अनिल मिश्रा ने इस हादसे के बारे में आसपड़ोस में बताया जिस पर लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया।

उसके बाद आपदा प्रबंधक कमेटी की टीम, फायर ब्रिगेड और चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) के जे.ई. के साथ-साथ काफी संख्या में अधिकारी एवं भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। मौके पर कांग्रेस कमेटी प्रदेश महामंत्री शशिशंकर तिवारी भी पहुंचे और  स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि यहां पर बने हुए सभी 240 मकान जर्जर हालत में हैं और कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। तिवारी ने सी.एच.बी. के चेयरमैन से मांग की है कि मौके का दौरा करें और जर्जर हालत में पड़े मकानों का ठीक कराएं। साथ ही इन मकानों में सीवरेज, बिजली, सफाई का भी बुरा हाल है इसका भी समाधान कराया जाए। इसके अलावा यहां 20 सालों से जो 65 मकान बगैर अलॉटमैंट के पड़े हैं, उनको भी जल्द से जल्द अलॉट किया जाए।

 

Advertising