हाऊस मीटिंग में पेड पार्किंग का प्रस्ताव लाने की तैयारी, विरोध में उतरे दुकानदार

Sunday, Jan 14, 2018 - 12:32 PM (IST)

मोहाली(राणा) : इस बार होने वाली नगर निगम की हाऊस मीटिंग में जमकर बवाल होने की आशंका है क्योंकि निगम की ओर से पेड पार्किंग का प्रस्ताव लाने की पूरी तैयार कर ली गई है। लेकिन दूसरी ओर इसके विरोध में शहर के दुकानदार उतर गए हैं। 

 

दुकानदार ही नहीं बल्कि कुछ पार्षद भी इसके हक में नहीं हैं। इससे पहले भी पेड पार्किंग पर हाऊस की मीटिंग में काफी विवाद हुआ था लेकिन उसके बाद शहर की कुछ पार्किंग को पेड कर दिया गया था। अब देखना यह है कि मीटिंग में प्रस्ताव पास होता है या फिर लटक जाता है। 

 

10 साल में निगम ने नहीं ली सुध :
दुकानदारों का तर्क है कि निगम के किसी भी अफसर ने पिछले 10 सालों में उनकी मार्कीट की एक बार भी सुध नहीं ली। अब अचानक उन पर इतना बोझ डाला जा रहा है। मार्कीट में जितनी समस्याएं हैं, उनसे वे खुद ही निपट रहे हैं, उनकी विभाग की ओर से कोई मदद नहीं की जा रही। फुटपाथ टूटे पड़े हैं। ग्रिल चोरी हो चुकी हैं। सफाई का बुरा हाल है। 

 

शापिंग स्ट्रीट स्थित सभी मार्कीट्स की हालत काफी खस्ता है। कुछ समय पहले लंबे संघर्ष के बाद नगर निगम ने पार्किंगों में री-कारपेटिंग की थी लेकिन उससे दुकानदारों के लिए नई आफत पैदा हो गई। अधिकतर मार्कीट्स में दुकानों और पार्किंग का लेवल एक हो गया है। ऐसे में जरा सी बारिश होने पर पानी भर जाता है। उनका कहना है कि पेड पार्किंग करने की बजाए पहले मार्कीट की हालत सुधारी जाए। 


 

Advertising