घर में लगी आग, बरामदे में रखा सामान हुआ राख

Friday, Oct 14, 2016 - 10:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): सैक्टर-22 स्थित एक घर में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। दमकल विभाग की 4 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान बरामदे में रखा सारा सामान जल कर खाक हो गया। दमकल विभाग की प्राथमिक जांच में सामने आया कि घर के पास ही कुछ बच्चे पटाखे चला रहे थे जिनसे निकली चिंगारी से ही घर के बरामदे में आग लगी। वहीं दमकल अधिकारियों की मानें तो आगजनी का सही कारण जांच के बाद ही पता लग पाएगा। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 4 बजे सैक्टर-22 में रहने वाले कुलदीप कपूर के घर में अचानक से आग लग गई।
 बरामदे से आग की लपटे निकलते देख आसपास के लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी। इसके बाद दमकल विभाग की 4 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे के बाद हालात पर काबू पाया गया। जांच में सामने आया कि कुलदीप की हार्ड वेयर की दुकान थी व किसी कारण से उसे दुकान खाली करनी पड़ी व इस दौरान दुकान का सारा सामान यहां बरामदे में रखा था। लोगों ने बताया कि उसने घर के समीप कुछ बच्चे पटाखें चला रहे थे शायद पटाखे की चिंगारी वहां बरामदे में रखे सामान पर गिरने से आग ही आग भड़की होगी। आग से यहां सामान के साथ रखा बच्चों का पटाखों का बोरा भी चपेट में आ गया। घटना में उनके बरामदे में रखा लाखों का हार्ड वेयर का सामान जल गया। 

दादी के साथ 2 बच्चे थे घर पर: 
जिस समय यह आग लगी घर पर कुलदीप की माता और उसके 2 बच्चे ही मौजूद थे जबकि उनकी पत्नी अपनी एक बेटी को ट्युशन छोडऩे के लिए गई थी। घर के बाहर लोगों का शोर और बरामदे से आग की लपटें निकलती देख दादी दोनों बच्चों को लेकर घर से बाहर निकल गई। गनीमत रही कि हादसे में उन्हें कोई चोट नहीं आई है।

Advertising