होटल मालिकों ने चंडीगढ़ की तर्ज पर मांगी राहत

Saturday, Apr 13, 2019 - 12:42 PM (IST)

पंचकूला(आशीष): शहर के चार बड़े होटलों के मालिकों ने एस्टेट ऑफिस से चंडीगढ़ की तर्ज पर बेसमैंट और रूफ टॉप को पार्टियों के लिए इस्तेमाल करने की राहत देने का आग्रह किया है। सैक्टर-10 के होटल मालिकों ने एस्टेट ऑफिस की ओर से जारी बिल्डिंग बायलॉज की नोटिस का जवाब देते हुए कहा है। होटलों के मालिकों ने एस्टेट आफिसर आशुतोष राजन को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए। इसके एवज में नियमानुसार वह फीस भरने को तैयार हैं। इसमें एच.एस.वी.पी. को राजस्व भी मिलेगा और होटल मालिकों की टैंशन भी नहीं रहेगी।
 
जानकारी के अनुसार होटल मालिकों का कहना है कि शहर के दायरे में बड़े कुछ गांवों में भी होटल चल रहे हैं और एस्टेट आफिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रहा क्योंकि वह हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अलॉटिड प्लॉट पर नहीं हैं। दूसरी तरफ वे लोग सालों से एच.एस.वी.पी. समेत अन्य विभागों को रैवेन्यू देते आ रहे हैं। 

कैनम प्लाजा को दिया था नोटिस
बिल्डिंग बायलॉज की वायलेशन पर शहर में शिकंजा कसने जा रहा है। सैक्टर-11 स्थित कैनम प्लाजा पर भी बिल्डिंग बायलॉज का लेकर नकेल कस दी है। एच.एस.वी.पी .की ओर से पहले 17/3 का नोटिस दिया था। अब एच.एस.वी.पी. की ओर से 17/4 का नोटिस दिया है। इस बीच शोरूम के अलॉटी ने एस्टेट ऑफिस को कहा है कि वे शपथ पत्र दाखिल करने को तैयार है कि वे दोनों शोरूमों के बीच की दीवार जो 90 फीट से हटाई थी वापस बनवाने को तैयार है। 

बेसमैंट स्टोरेज के लिए यूज की जा रही और ऊपर ग्राऊंड फ्लोर पर दोनों शोरूमों के बीच की कॉमन वाल हटाने को रैगुलराइज करने की कोई पॉलिसी अगर है तो एस्टेट ऑफिस उनसे कम्पाउंडिंग फीस ले सकता है। एस्टेट ऑफि सर आशुतोष रांजन ने बताया कि कैनम प्लाजा के अलॉटी को जारी नोटिस के जवाब में अलॉटी ने जो अडरटेकिंग दी है। उसका अध्ययन किया जा रहा है। अगर नियमानुसार अलॉटी को कुछ राहत दी जा सकती होगी तो सक्षम अथॉरिटी की अप्रूवल से दी जाएगी,वर्ना नियमानुसार नोटिसों की प्रक्रिया रिजंप्शन के फाइनल नोटिस तक जारी रहेगी। 
 

bhavita joshi

Advertising