होटल माऊंट व्यू सबसे स्वच्छ होटल, स्वतंत्रता दिवस पर मिला अवॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 08:29 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : म्यूनिसिपल कारपोरेशन ने सिटको के होटल माउंट व्यू को स्वच्छता सर्वेक्षण में स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन अवार्ड से सम्मानित किया है। प्राइम मिनिस्टर आफिस की ओर से स्वच्छ भारत कैंपेन को प्रोमोट करने के उद्देश्य से मेयर राजेश कालिया और निगम कमिश्नर के.के. यादव ने एक कमेटी का गठन किया था। 

जिसे शहर के होटलों में सरप्राइज विजिट करनी थी और यह जानना था कि होटल सरकार के नॉर्म्स को समय-समय पर लागू कर रहे हैं या नहीं। कमेटी सदस्यों ने शहर के विभिन्न होटलों का दौरा किया और पाया कि होटल माउंट व्यू सरकार की ओर से तय मापदंडों का तन्मयता से पालन कर रहा था। 

कमेटी ने होटलों में की थी चैकिंग :
चैकिंग में पाया गया कि होटल के चारों और का एरिया पूरी तरह से साफ सुथरा है। टीम ने होटल के कमरों की चैकिंग की और पाया कि यहां भी पूरी तरह से सफाई है। 

एफएंडडी आउटलैट, पब्लिक टायलेट, स्टाफ टायलेट, स्टाफ कैफेटेरिया, लॉन, किचन गार्डन, रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की भी जांच की गई, जहां सब कुछ दुरुस्त पाया गया। टीम ने कंपोस्टिंग मशीन की भी चैकिंग की, जिसे पूरी तरह से वर्किंग पाया गया। टीम ने सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट और रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम के अलावा किचन गार्डन को जांचा जहां सब कुछ सही पाया गया।

क्लीन, ग्रीन व बढिय़ा वातावरण देना उद्देश्य :
होटल की मैनेजिंग डायरैक्टर जसविंदर कौर सिद्धू के मुताबिक होटल माउंट व्यू चंडीगढ़ का पहला पांच सितारा होटल है, जिसकी टीम पूरी तन्मयता से काम कर रही है। पूरी तरह से उन्होंने होटल के इर्द-गिर्द स्वच्छता मैंटेन की हुई है। 

होटल के लॉन में यहीं की कंपोस्टिंग मशीन से बनी खाद प्रयोग की जाती है। कोशिश की जाती है कि प्लास्टिक मैटीरियल कम प्रयोग किया जाए व रीसाइकिल मैटीरियल का ज्यादा प्रयोग किया जाए। हमारा लक्ष्य है कि होटल में क्लीन, ग्रीन और बढिय़ा वातावरण कस्टमर को दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News