सामान्य अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं का टोटा, मरीज बेहाल

Friday, Jun 23, 2017 - 12:26 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : अच्छी सुविधाओं के लिए सैक्टर-6 के सामान्य अस्पताल को कई अवार्ड मिल चुके हैं लेकिन अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं का टोटा है। बीते दिनों हुई तेज बरसात में अस्पताल की छतें टपकने शुरू हो गई थीं, अब अस्पताल के एमरजैंसी ब्लाक की लिफ्ट खराब है जिसके चलते मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लिफ्ट पर ऑऊट ऑफ आर्डर का नोटिस चिपका रखा है।  

 

सैक्टर-6 स्थित सरकारी अस्पताल में पिछले कई माह से अमरजैंसी विभाग की लिफ्ट आऊट ऑफ कंट्रोल है, जिस कारण परिजन और उनके रिश्तेदार रैप या सीढिय़ों के सहारे नीचे और ऊपर आ जा रहे हैं लेकिन अस्पताल परिसर में डाक्टरों के कार्यालय की लिफ्ट सही ढंग से चल रही है। अस्पताल के ब्लॉक डी तीन मंजिला है। इसकी तीसरी मंजिल पर आप्ररेशन थिएटर है ऊपर से नवजात शिशुओं को वहां रखा जाता है।  

 

प्रथम स्थल पर गर्भवती ब्लॉक है लेकिन गर्भवती महिलाओ को रैप या सीढिय़ों के सहारे ऊपर और नीचे आना-जाना पड़ता है। परिजनों को कई बार सामान लेने के लिए आने-जाने में रैम्प ही सहारा बनता है। अस्पताल में मरीजों का हालचाल पूछने वाले परिजनों को भी लिफ्ट बंद होने के कारण मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।   

 

आप्ररेशन के बाद दिक्कत :
आप्ररेशन थिएटर तीसरी मंजिल पर होने के कारण कई बार मीरजों को रैप के सहारे ही नीचे उतारना पड़ता है। व्हील चेयर पर डर लगता है कि कहीं गिर न जाएं। परिजनों ही अपने मरीज को आप्ररेशन के बाद ध्यानपूर्वक नीचे लेकर आते हैं। कई बार को लिफ्ट बंद होने के चलते वे मरीजों को अपनी पीठ पर बैठकर नीचे उतारते हैं। 

 

डाक्टर्स कार्यालय की लिफ्ट सही : 
डाक्टर्स के प्रवेश द्वार ए ब्लॉक की लिफ्ट में कोई खराबी नहीं है। वह सही ढंग से चल रही है।  ए ब्लॉक की पाचवी मंजिल पर पी.एम.ओ का कार्यालय है और उनके स्टाफ सदस्य भी इस मंजिल पर कार्यारत हैं। इस ब्लॉक की लिफ्ट कभी भी दिन के समय बंद नहीं होती है। 

Advertising