मरीजों की सुविधा के लिए दी एम्बुलैंस ढो रही दवाइयों के डिब्बे

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 02:42 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : राज्य सभा मैंबर अंबिका सोनी द्वारा करीब साढ़े तीन महीने पहले मोहाली विधान सभा क्षेत्र को दी गई अति आधुनिक एम्बुलैंस में इन दिनों मरीजों को नहीं बल्कि दवाइयों के डिब्बे ढोने का काम किया जा रहा है। फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल मोहाली में आने वाले सीरियस किस्म के मरीजों को खस्ता हालत एम्बुलैंस पर भेजा जा रहा है।

बुधवार को अस्पताल में ऐसा कुछ देखने को मिला। अस्पताल की एमरजैंसी के बाहर दो एम्बुलैंस एक साथ खड़ी हुई थीं। एक ओर अंबिका सोनी वाली एम्बुलैंस तथा दूसरी ओर एक पुरानी एम्बुलैंस । एमरजैंसी में इलाज उपरांत एक गरीब बुजुर्ग महिला को उसके घर छोड़ा जाना था लेकिन उस एम्बुलैंस की नीचे वाली सीढ़ी टूटी होने कारण महिला को ऊंची एम्बुलैंस पर चढ़ाया जाना काफी मुश्किल काम था। 

एम्बुलैंस पर बुजुर्ग महिला को चढ़ाने वक्त हालात कुछ ऐसे थे कि अगर महिला को स्ट्रैचर पर डाल कर एम्बुलैंस में चढ़ाया जाता तो बड़ा आसान काम था। लेकिन स्ट्रैचर पर दवाइयों बड़े बड़े डिब्बे ढोने के काम में लगाया हुआ था जिस कारण उस बुजुर्ग महिला को एमरजैंसी से स्ट्रैचर न होने कारण व्हील चेयर पर एंबूलैंस तक लाया गया। बाद में दो तीन लोगों ने उठा कर बड़ी मुश्किल से उसे एम्बुलैंस में पहुंचाया। 

मुख्यमंत्री ने दी थी हरी झंडी :
बताने योग्य है कि अप्रैल महीने में राज्य सभा मैंबर अंबिका सोनी ने अपने एम.पी. लैड फंड में से लोक सभा हल्का श्री आनंदपुर साहिब के अधीन आते 9 विधान सभा हल्कों के लिए 9 अति आधुनिक एम्बुलैंसें दी थीं। 

इन एम्बुलैंसों को मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने 15 अप्रैल को ही झंडी दिखा कर रवाना किया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि ये एम्बुलैंसों के द्वारा हादसे वाली जगह पर सही समय पहुंचा जा सकेगा और समय पर मैडीकल सहायता मुहैया करवाई जा सकेगी।

सिविल सर्जन ने ये कहा :
जब एम्बुलैंस में अस्पताल प्रबंधन द्वारा दवाइयों के डिब्बे आदि ढोने का मामला सिविल सर्जन मोहाली डा. रीटा भारद्वाज के ध्यान में लाने की कोशिश की गई तो वे यह बात सुनने को तैयार ही नहीं हुए। उन्होंने कहा ‘जी नहीं ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, आई एम शियोर अबाऊट इट्ट।’ उसके बाद उन्होंने ओके बेटा कह कर फोन काट दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News