शिक्षा विभाग ने शहर के टॉप 5 सरकारी स्कूलों के प्रिंसीपल सम्मानित

Thursday, May 09, 2019 - 10:36 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव) : शिक्षा विभाग ने शहर के टॉप 5 स्कूलों के प्रिंसीपल को बुधवार को सम्मानित किया। इन प्रिंसीपल को हाल ही में सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) द्वारा घोषित रिजल्ट में स्कूलों ने शानदार प्रदर्शन किया था। 

स्कूलों की मेहनत का फल देने के लिए शिक्षा विभाग ने कार्यक्रम आयोजित किया। शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के अलावा अन्य स्टाफ सदस्यों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। शिक्षा सचिव बी.एल. शर्मा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि सरकारी स्कूलों के दोनों क्लास के रिजल्ट का ग्राफ ऊपर चढ़ा है। 

रिजल्ट को बेहतर करने में स्कूल की टीचर्स और प्रिंसीपल का बहुत बड़ा योगदान है। इक्का-दुक्का सरकारी स्कूलों को छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर सरकारी स्कूलों का रिजल्ट शानदार ही रहा था। शत-प्रतिशत रिजल्ट लाने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे, जिनमें से एक है रोजाना रिवीजन। बच्चों को जो पढ़ाया जाएगा, उसका अगले दिन रिजीवन होगा। 

टीचर्स ने किया था सपोर्ट : प्रिंसीपल
गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल मौली पिंड की प्रिंसीपल सुनीता रानी ने कहा कि मुझे जो सम्मान मिला है। इसके असली हकदार स्कूल के वह टीचर्स हैं, जिन्होंने बच्चों पर बहुत मेहनत की। उन्होंने पहले से गोल सिलैक्ट कर लिया था कि उन्हें इस बार रिजल्ट बेहतरीन लाना है। 

गोल के साथ ही सभी टीचर्स ने स्टेप बॉय स्टेप कार्य किया। बच्चों ने भी टीचर्स की मेहनत को सफल बनाने के लिए दिन-रात एक कर दिया था। शत-प्रतिशत रिजल्ट के लिए टीचर्स द्वारा जो आंसर को शॉर्ट करके समझाया गया, उससे छात्रों को बहुत फायदा मिला। 

अगले वर्ष के लिए गोल तैयार :
अगले वर्ष के लिए हमने अभी से गोल सेट कर लिया है और उसी पर चलते हुए अगले वर्ष फाइनल एग्जाम की तैयारी शुरू होगी। जून की छुट्टी से पहले दोनों बोर्ड के बच्चों पर काम किया जाएगा। छुट्टियों के बाद फाइनल एग्जाम की तैयारियों को धरातल पर उतारा जाएगा। हमारे लिए अब यह सबसे बड़ी चुनौती है कि अपने इस प्रदर्शन को आगे भी ऐसे ही जारी रखे।

Priyanka rana

Advertising