ड्यूटी के दौरान मिसाल पेश करने वाले ट्रैफिक पुलिस कर्मी सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 01:05 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : पंजाब पुलिस के ट्रैफिक विंग ने ड्यूटी के दौरान मिसाली उत्साह दिखाने पर अपने मुलाजिमों को सम्मानित करने का एक अनोखा ढंग शुरू किया है, जिससे राहगीरों को बचाने और सड़कोंं को सुरक्षित रखने के साथ-साथ भीड़ से मुक्त रखा जा सके। 

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि एक बेहतर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी को आम लोगों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर चुना जाएगा और उसे ‘साप्ताहिक/महीने के पुलिस कर्मचारी’ के तौर पर सम्मानित किया जाएगा। 

आम लोग भी फोटो कर सकते हैं ट्वीट :
कोई भी नागरिक ट्वीट कर सकता है, ई-मेल भेज सकता है, पंजाब पुलिस के वैब पोर्टल पर टिप्पणी पोस्ट कर सकता है या अफसरों को तस्वीरों सहित व्हाट्सअप पर संदेश भेज सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिक्रिया के आधार पर चुने गए जवानों को ए.डी.जी.पी./ट्रैफिक द्वारा प्रशंसा सर्टीफिकेट /नकद ईनाम दिए जाएंगे। इस सर्टिफिकेट पर ‘आप तबदीली ला सकते हो’ के तौर पर शीर्षक किया जाएगा। 

प्रवक्ता ने बताया कि आज पहले ऐसे सर्टीफिकेट दो हवलदारों गुरधियान सिंह (नंबर 381 /एस.ए.एस. नगर) और गुरदेव सिंह (नंबर 396 /एस.ए.एस नगर) को दिए गए हैं जिनको मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह और डी.जी.पी. पंजाब सुरेश अरोड़ा द्वारा उनके कार्य की प्रशंसा के आधार पर सम्मानित किया गया है। जिक्र योग्य है कि दोनों ट्रैफिक कर्मचारी जीरकपुर फ्लाईओवर के नजदीक बारिश में भी ट्रैफिक को कंट्रोल कर रहे थे और सिने अदाकारा गुल पनाग ने वह फोटो मुख्यमंत्री को भेजी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News