समर्थकों ने फेरी नजरें, गिरफ्तार हनी दीदी को देखने नहीं पहुंचा एक भी प्रेमी

Wednesday, Oct 04, 2017 - 08:02 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : जिस हनीप्रीत की एक झलक पाने को हजारों प्रेमी पलके बिछाए रहते थे, उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे देखने मंगलवार को एक भी प्रेमी नहीं पहुंचा। पंजाब पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाली हनीप्रीत व उसके साथ आई एक अन्य महिला को पंजाब पुलिस ने पंचकूला पुलिस के हवाले कर दिया था, जिसके बाद पंचकूला जीरकपुर और बनूड़ के बीच उनकी गिरफ्तारी दिखाई और दोनों को पंचकूला के चंडीमंदिर पुलिस स्टेशन ले गए। हनीप्रीत व महिला का देर रात मैडीकल करवाया गया और उसके बाद उन्हें सुबह तक किसी महफूज स्थान पर रखा जाएगा। 

 

जिस हनीप्रीत के एक इशारे पर डेरा प्रेमी कुछ भी कर जाने को तैयार रहते थे, उसी हनीप्रीत को पुलिस हिरासत में मिलना तो दूर देखने तक कोई नहीं पहुंचा। पुलिस ने चंडीमंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और किसी भी व्यक्ति को पुलिस स्टेशन की तरफ जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। चंडीमंदिर पुलिस स्टेशन के पास डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घर भी हैं, लेकिन वहां भी कोई हलचल नहीं दिखी। 

 

कई लोगों के संरक्षण में थी हनीप्रीत :
पुलिस की गिरफ्त से 38 दिन तक बचती रही हनीप्रीत अकेली नहीं थी बल्कि उसे कई लोगों का संरक्षण प्राप्त था, जिनमें कुछ महिलाओं की भूमिका भी रही। हनीप्रीत जो भी कर रही थी जहां भी रातें गुजार रही थी वह सब प्लानिंग से हो रहा था और प्लानिंग डेरा से जुड़े कुछ वरिष्ठ लोग कर रहे थे। हनीप्रीत जब भाग-भागकर थक गई और कानून के रास्ते बंद होते दिखाई देने लगे तो उसके सलाहकारों ने सरैंडर करवाने का फैसला किया, जिसमें वकील भी शामिल थे। 

 

विलेन से हीरोइन बनने की एक्टिंग :
विलेन बन चुकी हनीप्रीत ने हीरोइन बनकर लोगों की सहानुभूति लेने और पुलिस तक सूचना पहुंचाने के लिए टी.वी. चैनल का सहारा लिया। डेरा समर्थक ने खुद चैनल के रिपोर्टर को फोन कर हनीप्रीत से इंटरव्यू करवाने की बात कही और अपनी शर्तों पर उन्हें गाड़ी में बिठाकर हनीप्रीत तक ले जाया गया जोकि एक इनोवा कार थी और कार के भीतर ही चैनल को इंटरव्यू दिया गया। 

 

सवेरे देशभर के दर्शकों ने हनीप्रीत का इंटरव्यू देखा जिसके माध्यम से हनीप्रीत ने सहानुभूति लेने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। एक मांजी हुई अभिनेत्री की तरह उसने इंटरव्यू दिया और उसके साथ हनीप्रीत ने सरैंडर कर दिया। हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह व साजिश का मामला दर्ज है। हनीप्रीत ने कहा कि वह कानून पर विश्वास रखती हैं और हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक खुद को बेगुनाह साबित करने की गुहार लगाएंगी।

Advertising