होम्योपैथिक मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल में पैडिएट्रिक की 8 नई सुविधाएं शुरू

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 08:37 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : होम्योपैथिक मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल सैक्टर-26 में मरीजों के लिए अब फिजियोथैरेपी, अल्ट्रसोनोग्राफी सहित 8 नई सुविधाएं शुरू की हैं। मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल डा. संदीप पुरी ने विभाग में पैडएट्रिक ओ.पी.डी., क्लीनिकल लैबोरेटरी, रिहैब्लिटेशन यूनिट, योगा, डिजिटल एक्स-रे, ई.सी.जी. को शामिल किया है। अब तक इन टैस्ट और सुविधाओं के लिए मरीजों को बाहर रैफर किया जाता था। काफी समय से कालेज ने टीचिंग ,ट्रेनिंग और रिसर्च एरिया के विभाग में कई नई सुविधाओं को जोड़ा है। 

 

डा. संदीप पुरी और प्रैजीडैंट डा. के.एस. आर्य की मानें तो कालेज इन सुविधाओं के साथ ही एकैडमिक सैशन पर ध्यान दे रहा है, जिसके लिए कालेज में पी.जी. सीट्स को बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। वर्ष 2019 तक 100 पी.जी. सीट्स पर काम किया जा रहा है जिसके लिए होम्योपैथिक मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल का इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने की जरूरत है, ताकि सीट्स को लेकर परेशानी न हो। 

 

एक वर्ष की इंटर्नशिप दे रहा कालेज :
डा. पुरी के मुताबिक 1974 में बने इस कालेज में 1995 में डिप्लोमा कोर्स एड किया था। वर्ष 1996 में बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मैडीसन एंड सर्जरी के कोर्स एड किया। उन्होंने बताया कि इसमें एडमिशन लेने वाले स्टूडैंट्स के लिए 1 वर्ष की इंटर्नशिप का प्रावधान यहां है। शहर के इस होम्योपैथिक कालेज की गिनती देश के चुनिंदा कालेज में है इसके देखते हुए ही इसे अपग्रेड किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News