डी.एस.पी. हत्याकांड की न्यायिक जांच करवाएगी सरकार: विज

Thursday, Jul 21, 2022 - 09:14 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार ने नूंह में खनन माफिया द्वारा डंपर से कुचलकर डी.एस.पी. सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले की न्यायिक जांच का निर्णय लिया है और इस क्षेत्र में जो अवैध खनन हो रहा है उसकी भी जांच करवाई जाएगी। विज ने कहा कि इस जांच के संबंध में मुख्यमंत्री से परामर्श किया गया है और जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।

 


यहां पत्रकारों से बातचीत में गृह मंत्री ने कहा कि खनन के बारे में जैसी परिस्थिति होती है, उसी प्रकार से पुलिस जाती है, खनन विभाग पुलिस को जानकारी देता है, जितने कर्मचारियों की जरूरत होती है, उतने कर्मचारी जाते हैं और कई बार कार्रवाई को करने के लिए एस.पी. स्वयं भी जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पुलिस को पूरी हिदायतें दे रखी हैं कि खनन के मामलों में सख्ती से निपटा जाए। 
 

 

खनन से संबंधित मामलों की घर-घर में हो रही है छानबीन 
तावड़ू में डी.एस.पी. हत्या के मामले में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच हो रही है। इसके अलावा 700 पुलिस जवान तावड़ू में भेज दिए हैं, घर-घर की तलाशी ली जा रही है, ताकि ऐसे मामलों के साथ जुड़े हुए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। पंजाब में अपराधियों का एनकाऊंटर करने के संबंध में विज ने कहा कि एंटी-सोशल एलीमैंट्स देश के किसी भी प्रांत में हों, इनके साथ सख्ती से ही निपटा जाना चाहिए। सख्ती से निपटेंगे तो लोग अमन व चैन की जिंदगी जी पाएंगे। 
 

 

पुलिस के निशाने पर हरियाणा के गैंगस्टर 
हरियाणा में गैंगस्टर न पनपने के बारे में विज ने कहा कि हरियाणा में कहीं पर कोई भी गैंगस्टर की कार्रवाई बड़े स्तर पर नहीं हुई है। ऐसे गैंगस्टर पुलिस के निशाने पर हैं और पुलिस द्वारा इन पर सदा नजर रखी जाती है और इसका इनको (गैंगस्टरों) भय भी है। विज ने कहा कि मूसेवाला मामले में भी सात गैंगस्टरों को हरियाणा पुलिस की एस.टी.एफ. ने पकड़ा है। हरियाणा पुलिस की एस.टी.एफ. साइलैंट नहीं है, वो काम कर रही है।

Ajay Chandigarh

Advertising