अब हैड-फुट एंड माऊथ डिजीज ने बच्चोंं को संक्रमित करना शुरू किया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 09:49 PM (IST)

चंडीगढ़,(आशीष): शहर के स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों पर बीमारियों ने अटैक कर दिया है। कोरोना महामारी दो साल बीत जाने के बाद भी अलविदा कहने का नाम नहीं ले रही है तो वहीं अब हैड-फुट एंड माऊथ डिजीज ने बच्चों को संक्रमित करना शुरू कर दिया है। शहर के कई स्कूलों में छोटी कक्षाओं में छुट्टियां कर दी गई, क्योंकि स्कूल में एक बच्चा संक्रमित पाया गया है। इन स्कूलों ने ऑनलाइन मोड़ में कक्षाओं को आयोजित करने का मन बनाया है। शिक्षा विभाग ने बीमारियों से बचाव के लिए स्कूलों को विशेष गाइडलाइन को फोलो करने के आदेश दिए हैं।    

 


शहर में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को देखते हुए सैक्टर-26 के दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है। सैक्टर-26 स्थित सेंट जॉन हाई स्कूल में कोरोना के तहत एहतियात बरतते हुए 30 जुलाई तक यू.के.जी. से 12वीं तक ऑनलाइन क्लासिज लगेंगी, जिसका शैड्यूल अभिभावकों को भेज दिया गया है। स्कूल से मिली जानकारी के मुताबिक 31 जुलाई रविवार को रिव्यू किया जाएगा, उसके बाद ये तय होगा कि 1 अगस्त सोमवार से क्लासिज ऑफलाइन होंगी या ऑनलाइन क्लासिज को कंटीन्यू किया जाएगा।
 

 

सेंट कबीर स्कूल में बच्चे में हाथ, मुंह और पैर के डिजीज के बाद हडकंप मचा 
सैक्टर-26 स्थित सेंट कबीर स्कूल में किंडरगर्टन के एक बच्चे में हाथ, मुंह और पैर के डिजीज के बाद हडकंप मच गया है। ये बच्चा स्कूल में बस से आता है। अभिभावक इसको लेकर काफी डर गए हैं। वहीं दूसरी तरफ स्कूल द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया कि इस डिजीज का केस सामने आने के बाद 28 जुलाई वीरवार को नर्सरी से सैकेंड क्लासिज के लिए स्कूल बंद रहेगा। वहीं प्रिंसीपल शिल्पी सूद गिल के मुताबिक अगले 24 घंटे में वर्चुअल क्लासों का शैड्यूल अभिभावकों को भेज दिया जाएगा।
 

 

कुछ स्कूल कर रहे वेट एंड वॉच 
पैरेंटस टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन गोयल ने बताया कि हाल ही में कोविड के साथ-साथ मंकीपॉक्स मामलों को देखते हुए लगभग हर दिन विभिन्न स्कूलों से डरावनी खबरें आ रही हैं। कुछ स्कूल पहले ही शिक्षा के वर्चुअल मोड़ में चले गए हैं, जबकि अन्य स्कूल वेट एंड वॉच कर रहे हैं। स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से एक समान निर्देश या दिशा-निर्देश के अभाव में शहर के स्कूल भी इस बात से अनभिज्ञ हैं कि उन्हें ऑफलाइन क्लासिज जारी रखनी चाहिए या नहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News