हॉकी इंडिया लीग : सैमीफाइनल में पहुंची कलिंगा लांसर

Sunday, Feb 19, 2017 - 11:43 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : कलिंगा लांसर ने पंजाब वारियर्स को एकतरफा मुकाबले में 7-0 से मात देकर सैमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। वहीं पंजाब वारियर्स की टीम इस हार के बाद सैमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। कलिंगा लांसर ने 10 मैच खेले हैं जिसमें उसे 5 में जीत व 4 में हार मिली व 1 मैच ड्रा रहा। 

 

इस आंकड़े के साथ टीम 28 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी है। पंजाब ने 9 मैच खेले हैं जिसमें उसे 3 जीते हैं व 6 में हार मिली है और 17 अंकों के साथ वह अंक तालिका में अंतिम पायदान पर है। सैक्टर-42 हॉकी स्टेडियम में खेले गए पहले क़्वार्टर में कलिंगा लांसर पंजाब वारियर्स पर हावी रही। खेल के 9वें मिनट कलिंगा लांसर को पैनल्टी कॉर्नर मिला पर इसका लाभ टीम को नहीं मिला। इसके बाद लांसर के एडम डिक्सन ने फिल्ड गोल कर टीम को नए नियम के तहत 2-0 की बढ़त दिला दी। 

 

दूसरे क़्वार्टर  में पंजाब वारियर्स को खेल के 18वें, 21वें मिनट में लगातार दो पैनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन पंजाब के खिलाड़ी गेंद होल्ड नहीं कर सके और पैनल्टी कॉर्नर का लाभ नहीं ले पाए। इसी क़्वार्टर में कलिंगा लांसर को 20वें मिनट में पैनल्टी कॉर्नर मिला पर इसका लाभ टीम नहीं ले पाई। वहीं खेल के 24वें मिनट में लांसर को दूसरा पैनल्टी कॉर्नर मिला जिसे टीम के कप्तान मोरटिज फयूरस्टी ने गोल में तब्दील कर दिया। 

 

तीसरा क़्वार्टर पंजाब वारियर्स के लिए अहम रहा लेकिन इस दौरान कलिंगा लांसर के ललित उपाध्य ने फील्ड गोल कर टीम को 5-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद कलिंगा लांसर के धर्मवीर सिंह ने फील्ड गोल कर टीम को 7-0 की बढ़त दिलाई। चौथे क्वार्टर में पंजाब वारियर्स को कई पनल्टी कॉर्नर मिले पर टीम इसका कोई भी लाभ नहीं ले पाई। 

Advertising