शहर में पहली बार हिमाचली व गढ़वाली फूड फैस्ट का उठाएं लुफ्त

Thursday, Jun 28, 2018 - 02:40 PM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : मां के हाथ में जो स्वाद है, वह किसी शैफ के खाने में भी नहीं। इसी स्वाद को लेकर शहर में पहली बार हिमाचली व गढ़वाली फूड फैस्ट शुरू हुआ है। यह फूड फैस्ट इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि यहां बना खाना होटल्स के शैफ के साथ-साथ उनकी मदर्स ने भी बनाया है। 

खाना न सिर्फ देसी अंदाज में बना है, बल्कि इसको बनाने में जिन मसालों का इस्तेमाल हुआ है, वह भी हिमाचल व उतराखंड से लाए गए हैं। होटल जे. डब्लयू मैरियट के सीनियर शैफ नवीन हांडा ने बताया कि फैस्ट की सबसे खास बात इसका लोकल फ्लेवर है, जिसका खास ख्याल रखा गया है।

होटल और घर के खाने में बहुत फर्क :
हिमाचल के जिला हमीरपुर के रहने वाले शैफ मनिंदर सिंह ने प्रोफैशनली पहली बार अपनी 65 साल की मां पुष्पा देवी के साथ काम कर रहे हैं। घर में खाना बनाना व एक शैफ के तौर पर खाना बनाने में बहुत फर्क है। इसी फर्क को हमने इस फैस्ट में भी रखा है। मां ने जो खाना अपनी मां व दादी-नानी से सीखा, उसी खाने को हमने सामने लाने की कोशिश की है।     

मां बहुत टोकती है :
बेशक प्रोफैशनली शैफ में हूं, पर जब मां के सामने खाना बनाने की बात आती है तो मां बहुत टोकती है। उत्तराखंड चमोली के रहने वाले शेफ शिवम कुमार ने अपनी 75 साल की मां कमला देवी के साथ खाना बनाया है। 10 तरह की वैरायटी को यहां रखा गया है। उत्तराखंड में सब्जियां थोड़ी कम इस्तेमाल होती हैं। ऐसे में वहां की दालें बहुत फेमस हैं, जिनको हमने मैन्यू में शामिल किया है। 

Punjab Kesari

Advertising