प्रवासी मजदूरों को लेकर हिमाचल ने भेजी बस, चालक पिंजौर में छोड़कर भागा

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 12:20 PM (IST)

पिंजौर (रावत): हिमाचल के बच्ची से प्रवासियों को लेकर प्रशासन द्वारा चलाई गई एक बस का चालक पिंजौर के एच.एम.टी. के पास बस को सवारियों समेत छोड़ कर मौके से फरार हो गया। प्रवासी को सड़क पर पक ।वहीं स्थानीय लोगों ने मौके पर पुलिस को बुलाया।

 

प्रशासन द्वारा चलाई इस विशेष बस के मालिक के विरुद्ध कार्रवाई करने जा रहा है। जानकारी अनुसार मनोज /सोनपाल, राजू यादव, विजय, किशोरी, दिवाकर, बालकृष्ण, भीमा, कृषणा देवी, कमलेश, अल मल , राजेश कुमार, भोले, कंचन, आदि ने बताया कि का पी. के कानपुर, सीतापुर, बरेली आदि के मूल निवासी हैं। पिछले कई वर्षों से नालागढ़ और बद्दी हिमाचल प्रदेश में मजदूरी करते हैं। कोविड-19 बीमारी के कारण बेरोजगार हो गए। हिमाचल प्रशासन से घर जाने की गुहार लगाई। हिमाचल सरकार के ऑनलाइन पोर्टल पर 15 दिन पहले रजिट्रेशन भी करवाया था।

 

ट्रेन हो गई थी फुल
सीतापुर यू.पी. निवासी मनोज ने बताया कि 24 मई को मैसेज आया कि सीतापुर के लिए स्पैशल श्रमिक ट्रेन 26 मई शाम 6 बजे कालका से रवाना होगी। अगर जाना चाहते हो तो 26 मई की सुबह 8 बजे बी.बी.एन. टर्क पार्किंग में पहुंचे। वहां मैडीकल जांच होगी। जब वहां पहुंचे तो पता चला कि ट्रेन फुल हो गई है। इसके बाद शाम को हिमाचल प्रशासन द्वारा कोई चारा न होते हुए प्राइवेट बसों का इंतजाम कर यू.पी. के लिए मंगलवार शाम 6 बजे रवाना कर दिया।

 

पुलिस को दी शिकायत
प्रवासी मजदूरों ने बताया कि बद्दी से शाम 6 बजे जब 200 प्रवासी मजदूरों को लेकर 4 बसों से यू.पी. के लिए रवाना हुई। जब बस पिंजौर के पास पहुंची तो पैट्रोल पप के पास बस चालक ने कहा कि यू.पी. जाना है तो पर यात्री 3500 रुपए किराया लगेगा। जब मजदूरों ने आपत्ति जताई तो बस ड्राइवर पिंजौर के पास रात 9 बजे मामूली कहासुनी के बाद बस सड़क के किनारे लगाकर फरार हो गया। इसके बाद मजदूरों ने स्थानीय लोगों की मदद से अमरावती चौकी में शिकायत दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News