हिमाचल भवन में AC चलाकर डोरमैट्री में आराम फरमा रहे 12 पुलिसकर्मियों को क्लीन चिट

Thursday, Sep 12, 2019 - 09:06 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : हिमाचल भवन में डोरमैट्री में ए.सी. चलाकर आराम फरमाने वाले 12 पुलिसकर्मियों को पुलिस विभाग ने बचा लिया। जांच अधिकारी ने सभी पुलिसकर्मियों को लंच टाइम का हवाला देते हुए उन्हें क्लीन चीट दे डाली। एस.पी. ने आदेश कर रखे थे कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का डेढ़ से तीन बजे तक लंच टाइम होगा। 

इस दौरान प्वाइंट पर एक जवान रहेगा तो दूसरे पुलिसकर्मी लंच करने जाएंगे, लेकिन डोरमैट्री में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा बेड पर आराम करने की ओर ध्यान ही नहीं दिया गया, जबकि हिमाचल भवन के मैनेजर अनिल कुमार ने घटना के दिन साफ कहा था कि सभी डोरमैट्री में चंडीगढ़ पुलिस के ट्रैफिक जवानों को आराम करने की कोई परमिशन नहीं दी गई थी। इसके बावजूद 12 ट्रैफिक पुलिसकर्मी डोरमैट्री में ए.सी. चलाकर आराम कर रहे थे।

कोई बाथरूम में तो कोई चादर में छिप गया था :
21 जून को हिमाचल भवन की डोरमैट्री में 12 ट्रैफिक पुलिसकर्मी ए.सी. चलाकर बैड पर सोते हुए मिले थे। पुलिसकर्मियों ने अपनी वर्दी उतारकर खूंटियों पर और चालान बुक व सेट साइड पर रखे हुए थे। पुलिसकर्मी चादर ओढकर आराम कर रहे थे। 

मीडिया को देख कोई बाथरूम में तो कोई चादर में छिप गया था। मामले का खुलासा हुआ तो सभी पुलिसकर्मियों में हड़कंप मंच गया था। अफसरों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया था कि आराम करने वाले पुलिसकर्मियों का ड्यूटी रोस्टर चैक किया जाएगा। मामले की जांच डी.एस.पी. चरणजीत को दी गई थी। 

बिना परमिशन आराम करते थे डोरमैट्री में :
हिमाचल भवन में रुकने वाले गैस्ट के ड्राइवर और सहयोगियों के लिए डोरमैट्री है। डोरमैट्री में एक बेड का 100 रुपए किराया देना होता था। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिसकर्मी बिना परमीशन के डोरमैट्री का इस्तेमाल आराम करने के लिए करते थे।

Priyanka rana

Advertising