तेज रफ्तार स्कूल बस बेकाबू होकर खेतों में पलटी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 11:33 AM (IST)

खरड़ (रणबीर): गांव मछली कलां-चडियाला सूदां लिंक रोड पर सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार प्राइवेट स्कूल बस खेतों में पलट गई। बस में 27 बच्चे सवार थे। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने बस में फंसे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस हादसे में करीब 6 बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। दो को अस्पताल ले जाना पड़ा। ड्राइवर की लापरवाही से यह हादसा हुआ।  

 

गांव भरतपुर निवासी फतेह सिंह ने बताया कि उसके चार पोते-पोतियां नवदीप सिंह (10) नवदीप कौर (8), सतविंदर कौर (5) और बहादुर सिंह (3) उक्त एकैडमी में पढ़ते हैं। सुबह बच्चे बस में सवार होकर स्कूल गए थे। कुछ ही देर बाद उन्हें सूचना मिली कि स्कूल बस रास्ते में खेतों में पलट गई है। वह तुरंत मौके पर पहुंचे तो देखा कि उनकी पोती नवदीप कौर की बाजू पर चोट आई थी। 

 

अन्य बच्चों को भी मामूली चोटें आई। वह नवदीप कौर को अस्पताल ले गए। पुलिस ने फतेह सिंह के बयान पर आरोपी बस चालक अमरपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। लोगों ने बताया कि चालक अमरपाल लापरवाही से बस चलाता था। बच्चों ने बताया कि सुबह स्कूल जल्दी पहुंचने के लिए वह लापरवाही और तेज रफ्तार से बस चला रहा था। 

 

इसी दौरान बस बेकाबू होकर बिजली के पोल से टकराई और खेतों में पलट गई। ग्रामीणों ने बताया कि इस चालक के बारे में पहले भी कई बार स्कूल प्रबंधन को शिकायतें दी जा चुकी हैं लेकिन प्रबंधन ने कोई कदम नहीं उठाया। 

 

न लेडी अटैंडैंट, न फस्र्ट एड बॉक्स 
वहीं, इस हादसे के बाद एस.डी.एम. खरड़ हिमांशु जैन ने कहा कि ओवरस्पीड स्कूल बसों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया बस चालक के पास वाहन से संबंधित कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं था। 

 

चालक के पास सिर्फ एल.एम.वी. लाइसैंस था, जिसका ड्राइविंग का तजुर्बा भी 5 साल से कम है। इतना नहीं, बस में कोई भी लेडी अटैंडैंट भी मौजूद नहीं थी। ना ही फस्र्ट एड बॉक्स था। उन्होंने बताया कि चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर बस को इम्पाऊंड कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News