पानीपत-हिसार में बन रहे कोविड अस्पतालों के दौरे के बाद डिप्टी सी.एम. की हाई लैवल बैठक

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 08:46 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ हाई लैवल बैठक में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए पानीपत और हिसार जिले में बन रहे 500-500 बैड के अस्थाई अस्पतालों को जल्द क्रियान्वित करने के लिए स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग समेत कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। राज्यमंत्री अनूप धानक समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 

 


डिप्टी सी.एम. ने कहा कि प्रदेश सरकार का निरंतर प्रयास है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध हो। इसके लिए सरकार युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए हिसार और पानीपत में 500 बैड के अस्पतालों का निर्माण कर रही है। 500 बैड के दोनों अस्थाई अस्पताल जल्द तैयार करने के लिए राज्य मंत्री धानक की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी लगाई गई है। दुष्यंत ने दोनों अस्पतालों में स्टाफ की तैनाती के लिए अधिकारियों को आदेश दिए कि श्रम विभाग के अंतर्गत ई.एस.आई. का स्टाफ, डिस्पैंसरी के कर्मचारी व हैल्थ केयर वर्कर्स संबंधित जिले के सी.एम.ओ. के अधीन अपनी ड्यूटी करेंगे।


उपमुख्यमंत्री ने फाइनल ईयर के मैडीकल स्टूडैंट, इनटर्न (प्रशिक्षु) से अपील की कि वे कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार के सहयोग के लिए बढ़-चढ़कर आगे आएं। उन्होंने कहा कि सरकार भी उनके सहयोग के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कोविड ड्यूटी करने वाले मैडीकल स्टूडैंट, इनटर्न को उचित मानदेय देने का कार्य करेगी। दुष्यंत ने प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित रूप से सुचारु रखने के लिए अधिकारियों को उचित व्यवस्था बनाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। पी.एम. केयर फंड व डी.आर.डी.ओ. द्वारा प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे है तथा प्राइवेट अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News