चंडीगढ़ पुलिस को हाईकोर्ट की फटकार, पकड़े 8 स्नैचर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 01:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): शहर में स्नैचिंग की बढ़ती वारदातों पर सख्त हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पिछले दिनों जब पुलिस को फटकार लगाई तो नींद से उठी पुलिस ने एक ही दिन में एक साथ 8 स्नैचरों को दबोच लिया। उनके पास से स्नैच किया हुआ सामान और चोरी के वाहन भी बरामद हुए हैं। 

 

पुलिस ने सैक्टर-34, सैक्टर-3, सैक्टर-31, मौलीजागरां, मनीमाजरा, सैक्टर-19 और सैक्टर-11 थाने में दर्ज स्नैचिंग और वाहन चोरी की 10 से ज्यादा वारदातें सुलझ जाने का दावा किया है। इससे जाहिर है कि यदि पुलिस मुस्तैदी से जुटे तो अपराधी मिनटों में दबोचे जा सकते हैं। 

 

चंडीगढ़ पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों की निशादेही पर सोने की 4 चेन, 1 मोबाइल फोन, 3 एक्टिवा और 2 मोटर साइकिलें बरामद हुई हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नमन सहगल, शुभम सहगल, विक्रम उर्फ विक्की, रोहित, मनोवर गुल और जुगनू सिंह के तौर पर हुई है। 

 

क्राइम ब्रांच इंस्पैक्टर अमनजोत सिंह ने बताया कि इन आरोपियों को गुप्त सूचना के आधार पर अलग-अलग सैक्टरों में स्नैचिंग रोकने के लिए की गई नाकेबंदी के दौरान दबोचा गया। 

 

किसको कहां से पकड़ा गया
सैक्टर-33, 34, 44, 45 चौक के पास नाकेबंदी के दौरान चोरी के एक्टिवा पर जा रहे 2 भाइयों नमन और शुभम सहगल को पुलिस ने दबोचा। सुखना लेक के पास भी नाकेबंदी के दौरान विक्की और रोहित को गिरफ्तार किया गया। 

 

जुगनू और मनोवर को गुप्त सूचना पर सैक्टर-22 से गिरफ्तार किया गया है। जुगनू और मनोवर 15 मार्च की शाम एक युवती से मोबाइल फोन स्नैच कर फरार हो गए थे। पुलिस ने उनसे स्नैच किया यह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया।

 

किससे क्या बरामद हुआ
एक्टिवा पर जा रहे 2 भाइयों नमन और शुभम सहगल को रोककर पुलिस ने कागजात मांगे तो वह आनाकानी करने लगे। पुलिस ने जब उनसे सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि यह चोरी का एक्टिवा है। 

 

उनके पास से सोने की 3 चेन बरामद हुईं। सुखना लेक के पास नाकेबंदी के दौरान पकड़े गए विक्की और रोहित के पास से 2 मोटरसाइकिल, 2 एक्टिवा और सोने की एक चेन बरामद हुई, जबकि सैक्टर-22 से दबोचे गए स्नैचिंग के आरोपी जुगनू और मनोवर से स्नैच किया मोबाइल फोन बरामद किया गया। 

 

फोन स्नैच करने वाले 2 काबू
मोहाली निवासी राकेश से मोबाइल स्नैच करने के मामले में सैक्टर-3 थाना पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है इनकी पहचान नयागांव के संदीप और बापूधाम कालोनी के मनसा राम के तौर पर हुई है। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

 

पुलिस ने उन्हें स्नैच किए गए मोबाइल के लोकेशन के आधार पर किया। राकेश से चंडीगढ़ में रविवार देर रात बाइक सवार दो युवकों ने मोबाइल झपट लिया था। पुलिस ने आज दोनों स्नैचरों को एलांते मॉल के पास से काबू कर लिया और उनके पास से स्नैच किया गया मोबाइल भी बरामद कर लिया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News