बढ़ती चैन स्नैचिंग को लेकर हाईकोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

Thursday, Mar 15, 2018 - 07:44 AM (IST)

चंडीगढ़(बृजेन्द्र) : सिटी ब्यूटीफुल में बढ़ती चैन स्नैचिंग की घटनाओं पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ पुलिस को बुधवार को जमकर फटकार लगाई। स्नैचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने इन घटनाओं को लेकर आंकड़े पेश किए जिनमें जिस परी हाईकोर्ट ने कहा कि हमें डाटा नहीं चाहिए बल्कि यह बताओ कि घटनाओं को लेकर क्या कार्रवाई कर रहे हैं। 

 

दरसअल चंडीगढ़ पुलिस ने घटनाओं को लेकर आरोपियों की धरपकड़ और पंजाब के साथ ऐसी घटनाओं की तुलना की थी। हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या पुलिस उस दिन का इंतजार कर रही है जब किसी वकील या पुलिसकर्मी के रिश्तेदार के साथ घटना घटे, क्या तभी पुलिस गंभीर होगी। वहीं हाईकोर्ट ने कहा कि शहर में हजारों सी.सी.टी.वी. लगे हैं फिर भी कोई ऐसा मामला नहीं है जिसमें फुटेज के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी की गई हो। 

 

इन कैमरों का कैसा सिस्टम है। हाईकोर्ट ने पुलिस को कहा कि 21 मार्च तक कोई समाधान मामले में पेश किया जाए। इससे पहले मामले में याची एडवोकेट ने वर्ष 2016, 2017 और 2018 के स्नैचिंग के मामलों का आंकड़ा पेश करते हुए ऐसी घटनाओं में बढ़ौत्तरी की बात कही थी। वहीं कहा था कि शहर में इतने कैमरे लगे होने के बावजूद आरोपी पकड़े नहीं जाते।

Advertising