हाईकोर्ट की रोक के बावजूद नयागांव में धड़ल्ले से बेची जा रही जमीन

Monday, Nov 13, 2017 - 11:14 AM (IST)

नयागांव(मुनीष) : नगर में जहां पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने निर्माण कार्य पर रोक लगा रखी है, वहां भी जबरदस्त निर्माण कार्य चल रहा है। हालांकि इस जगह पर बने मकानों का नक्शा पास तक नहीं हुआ है। 

 

वहीं नगर में भू माफिया लोगों को गुमराह कर लोगों से पैसे वसूलकर दूसरी जगह का खसरा नंबर डालकर रजिस्ट्री करवा रहे हैं। इसका पता भी लोगों को तब चलता है, जब वे नक्शा पास करवाने नगर काऊंसिल पहुंचते हैं। अधिकारी उनकी जगह को अवैध बताते हैं। जिस का काऊंसिल में नक्शा पास नही किया जाता ।

 

नोटिस दिए मगर फिर भी नहीं थम रहा सिलसिला :
नगर काऊंसिल अधिकारियों के अनुसार नगर में जिन नंबरों पर रोक लगी हुई है, वहां जो इमारतें बन रहीं हैं, उनके मालिकों को नोटिस दिए जा चुके हैं। 
समय-समय पर टीमें सामान भी जब्त करती हैं अगर इसके बाबजूद निर्माण जारी है, तो खिलाफ विभाग के नियमों अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

ऐसे गुमराह कर रहे लोगों को :
नगर में लैंड माफिया ने सरकारी बोर्डों के साथ छेड़छाड़ कर उन पर जो लिखा है, उसे मिटा दिया है। कई जगह पर तो यह बोर्ड भी उखाड़ दिए गए हैं, ताकि लोगों को गुमराह कर जमीन बेची जा सके। यही नहीं इन साइन बोर्डों को उखाडऩे के बारे में नगर काऊंसिल के अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं है।

 

इन नंबरों पर है रोक :
खसरा नंबर 230, 231, 232, 129, 129/1 के अलावा भी कई ऐसे नंबर हैं, जहां पर निर्माण कार्य नहीं हो सकता है।

 

चुनावों में कई नेताओं ने दे दी यहां सुविधाएं :
हद तो यह है चुनाव के दौरान नेताओं की ओर से लोगों को सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए इन रोक वाले खसरा नंबरों वाली कुछ जगहो पर नगर काऊंसिल की ओर से सुविधा दवाई गई है। नगर काऊंसिल नयागांव के ई.ओ. चेतन शर्मा के अनुसार इन जगहों पर जहां सरकारी फंड लगा है। वह मेरी ज्वाइनिंग से पहले का लगा हुआ है। मेरे कार्यकाल के दौरान कही कोई सराकरी फंड नही लगाया जा रहा है।

Advertising