सावधान! अगर आप चंडीगढ़ आ रहे हैं तो पढ़ लें यह खबर...

Saturday, Feb 01, 2020 - 04:00 PM (IST)

चंडीगढ़ : अगर आप चंडीगढ़ में प्रवेश कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं क्योंकि हाईकोर्ट के आदेशों के बाद यहाँ मोटे चालान काटे जा रहे हैं। हाईकोर्ट ने बीते दिनों सड़कों पर चल रहे वी.आई.पी कल्चर को खत्म करने के आदेश जारी किए थे जिसके बाद पुलिस ने इस पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। 

अगर किसी की गाड़ी डी.सी., मेयर, विधायक, चेयरमैन, आर्मी, डॉक्टर, प्रेस अन्य कोई वी.आई.पी. स्टीकर लगा होगा तो चंडीगढ़ में प्रवेश करते ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा मोटा चालान काटा जाएगा। शनिवार को भी अलग-अलग जगहों पर नाके लगाकर ट्रैफिक पुलिस ने चेयरमैन, आर्मी, डॉक्टर, प्रेस लिखे हुए निजी वाहनों के चालान काटे साथ ही मौके से यह स्टीकर भी उतरवाए।  

ट्रैफिक पुलिस द्वारा पहली बार 500 रूपए का चालान काटा जा रहा है अगर वही व्यक्ति दूसरी बार फिर से स्टीकर लगे वाहन समेत पकड़ा जाता है तो उसका 1000 का चालान काटा जाएगा। इस संबंधी जानकारी देते हुए डी.एस.पी. चरणजीत सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस द्वारा काटे गए चालानों का ब्यौरा हाई कोर्ट में अगली सुनवाई दौरान पेश किया जाएगा।  

बता दें कि हाईकोर्ट ने आदेश जारी किए थे कि 72 घंटों बाद किसी भी वाहन पर इस तरह का स्टिकर या प्लेट होगी तो उसके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करेगी। हाईकोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि पार्किंग को लेकर सरकारी और निजी वाहनों पर लगे स्टिकर पर कोई पाबन्दी नहीं है लेकिन जिन वाहनों पर किसी भी अधिकारी का पद या विभाग के स्टीकर लगाए गए हैं उन पर 72 घंटों बाद पूरी तरह से पाबंदी होगी। 


 

Priyanka rana

Advertising