हाईकोर्ट के सभी एंट्री गेट बंद कर वकीलों ने किया प्रोटैस्ट, पूरा हफ्ता हड़ताल का ऐलान

Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:13 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : हरियाणा में प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के गठन का विरोध कर रहे वकीलों ने मंगलवार को भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखी। हाईकोर्ट के स्टाफ के अतिरिक्त किसी को भी अदालतों में नहीं जाने दिया गया। 

वकीलों ने प्रात: साढ़े 9 बजे ही सभी पांचों प्रवेश द्वार बंद कर वहां कब्जा जमा लिया था। बारिश के बीच वकीलों का प्रदर्शन जारी रहा और दोपहर बाद तक सभी एंट्री गेट्स पर धरना दिया और सरकार मुख्यमंत्री व एडवोकेट जनरल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

चीफ जस्टिस से मिला प्रतिनिधिमंडल :
पंजाब एवं हरियाणा बार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल एसोसिएशन के अध्यक्ष डी.पी.एस. रंधावा के नेतृत्व में चीफ जस्टिस से मिला। एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस से मांग की है कि वह मुख्यमंत्री को बताएं कि हरियाणा में प्रशासनिक ट्रिब्यूनल संविधान के खिलाफ है, जहां नियुक्त चेयरमैन या जज सरकार के अधीन कार्य करेंगे जो कि सरकार की खिलाफत नहीं करेंगे। 

बार एसोसिएशन ने सुझाव दिया है कि जो केस हाईकोर्ट में चल रहे हैं उन्हें यही चलने दिया जाए और नए केस न लिए जाएं। सुझाव यह भी है कि हाईकोर्ट में ही किसी जज को प्रशासनिक ट्रिब्यूनल की तरह नियुक्त कर अलग से सर्विस मैटर्स की कोर्ट बनाई जा सकती है। 

Priyanka rana

Advertising