हत्या, डकैती और फिरौती के केस सुलझाने में हाईटैक पुलिस फेल

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 01:48 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज): हत्या, डकैती और फिरौती की बड़ी वारदातों को अपराधियों ने बीते पांच महीने में शहर में अंजाम दिया। पुलिस इनको सुलझाने में नाकाम रही। मामलों में एफ.आई.आर. दर्ज करने के बाद केस की जांच फाइलों में दबकर रह गई है। ज्यादातर वारदातें साऊथ डिवीजन में हुई। सवाल यह है कि जब थाना पुलिस बड़ी वारदात को सॉल्व नहीं कर पा रही है तो इन केसों की जांच पुलिस अफसर क्राइम ब्रांच में हीनियस क्राइम सॉल्व करने के लिए बनाई गई टीम को क्यों ट्रांसफर नहीं कर रहे। 

ये केस नहीं सुलझे :

4 फरवरी: हिमाचल के फॉरेस्ट गार्ड गुलजारी लाल की सैक्टर 10/11 की विभाजित सड़क पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। 20 हजार रुपए भी लूट लिए गए थे। हत्यारों की सी.सी.टी.वी. फुटेज और स्कैच जारी किया गया लेकिन कुछ नहीं हुआ। आखिर में पुलिस ने हत्यारों का सुराग देने वाले पर एक लाख रुपए ईनाम रखकर पल्ला झाड़ लिया। 

10 मार्च : सैक्टर-22 स्थित मनी एक्सचेंज दफ्तर से पांच लाख रुपए लेकर मालिक को मोहाली देने जा रहे कर्मी नरेश को गोली मारकर बाइक सवार दो युवक नकदी लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज चेक की लेकिन लुटेरों का कोई पता नहीं लगा। 

18 मार्च: सैक्टर-35 स्थित होटल जे.डब्ल्यू मैरिएट में ठहरे रिहान रिकार्ड्स म्यूजिक कंपनी के प्रोड्यूसर कनाडा निवासी संदीप रिहान को व्हाट्सएप्प पर 20 लाख की रंगदारी की कॉल आई। कॉलर ने खुद को पंजाब को गैंगस्टर बताया। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया लेकिन आरोपी का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका।  

1 अप्रैल: उत्तराखंड निवासी कुलदीप सिंह बुडै़ल स्थित होटल ड्रीम पैलेस में जा रहा था। रास्ते में तीन युवकों ने मारपीट की और 20 हजार व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। सैक्टर-34 थाना पुलिस अभी तक केस नहीं सुलझा सकी है। 

4 मई: कार सवार चार लुटेरों ने सैक्टर-7 और 20/30 गुरुद्वारे के पास दो सब्जी विक्रेताओं को चाकू मारकर नकदी पैसे लूट लिए थे।  

14 मई: सैक्टर 44 स्थित ज्वैलरी शोरूम से तीन नकाबपोश हथियारों से लैस युवक तीन करोड़ के गहने लूटकर फरार हो गए थे। वारदात शोरूम में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई थी लेकिन सैक्टर-34 थाना पुलिस लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News