अब पुलिस की रडार पर हैं बड़े घरों के नशेड़ी युवक

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 03:51 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पंजाब सरकार द्वारा नशों पर नकेल कसने के लिए गठित की गई स्पैशल टास्क फोर्स द्वारा भले ही हैरोइन, अफीम, भुक्की आदि सहित कई प्रकार के नशीले पदार्थ भारी मात्रा में पकड़े जा चुके हैं और पकड़े जा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी नशों का सेवन करने वालों और नशा बेचने वालों की भरमार है। 

एस.टी.एफ. ने बड़ी संख्या में नाइजीरियन नागरिकों को हैरोइन सहित गिरफ्तार करके नशों की सप्लाई लाइन तोडऩे की भी कोशिश की लेकिन कोई ठोस कामयाबी नहीं मिल रही है। अब एस.टी.एफ. ने नशे खरीदने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी की है। पता चला है कि अब बड़े घरों से संबंधित नशेड़ी युवक एस.टी.एफ. की रडार पर हैं।

अमीरजादे करते हैं हैरोइन का सेवन :
बीते समय में पुलिस द्वारा पकड़े गए नशा सौदागरों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि हैरोइन की खरीददारी बड़े घरों से संबंधित युवक करते हैं। उन्हें शौक है हैरोइन के नशे का। जिले के कई ऐसे बड़े घरों के युवकों का पुलिस ने पता लगाया है जो कि नशे का सेवन करते हैं। युवक चिट्टे का नशा करने के इस कदर आदी हो चुके हैं कि एक युवक दिन में दो-दो ग्राम भी हैरोइन का सेवन कर रहा है।

नशेड़ी युवकों का करवाया जाएगा मैडीकल :
एस.टी.एफ. के अति विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो इन नशेड़ी अमीरजादों का पहचान करके पहले चरण में उनका बाकायदा मैडीकल करवाया जाएगा। मैडीकल करवाने उपरांत अगर किसी भी अमीरजादे युवक द्वारा हैरोइन के सेवन की पुष्टि हो जाती है तो फिर ड्रग एब्यूज़ प्रीवैनशन अफसर (डैपो) से कौंसलिंग करवाई जाएगी। 

जिसमें उस नशेड़ी युवक को नशे के नुक्सान बारे जानकारी दी जाएगी और नशा छोडऩे को कहा जाएगा। पुलिस द्वारा मैडीकल करवाने और डैपो के माध्यम से कौंसलिंग करवाने के बावजूद भी अगर नशेड़ी अमीरजादे नशा नहीं छोड़ते तो फिर उनके खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट तहत केस दर्ज किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News