हीरो मोटोकॉर्प ने धनतेरस पर दोपहिया वाहनों की बिक्री कर बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

Saturday, Oct 21, 2017 - 10:02 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : देश की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने एक ही दिन में तीन लाख मोटरसाइकिलें और स्कूटर बेच कर दुनिया में किसी भी कम्पनी द्वारा सबसे अधिक बिक्री का रिकॉर्ड बना दिया है। 

 

कम्पनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘यह त्यौहारी सीजन हीरो मोटोकॉर्प के लिए ब्लॉकबस्टर साबित हुआ है। एक ही दिन में तीन लाख से अधिक इकाइयां बेचने की सर्वाधिक रिटेल सेल्स हीरो के लिए एक ही सीजऩ में कई नए रिकॉर्ड बनाने की दिशा में एक और कदम है। हमने सितम्बर में रिकॉर्ड 7 लाख वाहन बेचने की उपलब्धि हासिल की थी जो किसी भी कम्पनी द्वारा एक महीने में की जाने वाली अधिकतम बिक्री है ओर इसके साथ ही दूसरी तिमाही में 20 लाख वाहन बेचने का रिकॉर्ड भी स्थापित किया था।’ 

 

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी स्थापना के बाद से कुल मिला कर 75 मिलियन (7.5 करोड़) दुपहिया बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। हीरो मोटोकॉर्प ने इस वित्त वर्ष ( 2017-18) की हाल ही में समाप्त हुई दूसरी तिमाही (जुलाई-सितम्बर) में 20 लाख इकाइयों की बिक्री का वैश्विक रिकॉर्ड भी स्थापित किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने दूसरी तिमाही में 20,22,805 दुपहिया वाहन बेच कर लगातार शक्तिशाली बिक्री करते हुए पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही की तुलना में सेल्स में 11 प्रतिशत वृद्धि हासिल की है। इस साल सितम्बर में, यह एक ही महीने में 7 लाख दुपहिया बेचने वाली एकमात्र कम्पनी बनी थी।
 

Advertising