नौकर ने शातिर अंदाज में बैंक से निकलवाए 32 लाख रुपए, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 09:06 PM (IST)

पंचकूला, (चंदन): चंडीगढ़ स्थित पंजाब इंजीनियरिंग कालेज कैंपस में रहने वाले अनूप चौहान की शिकायत पर पुलिस ने उनके पिता के नौकर हंसराज के खिलाफ करीब 32 लाख रुपए चोरी और धोखाधड़ी से निकलवाने पर एफ.आई.आर. दर्ज की है। फिलहाल आरोपी नौकर हंसराज अपने परिवार समेत फरार है।

पुलिस को दी शिकायत में अनूप चौहान ने बताया कि उनके पिता पंचकूला के सैक्टर-9 में रहते थे। पिछले करीब 27 साल से उन्होंने हंसराज नामक नौकर को रखा हुआ था। पंचकूला के इंडसइंड बैंक में शिकायकर्त्ता व उसके पिता का ज्वाइंट अकाऊंट था। शिकायत के मुताबिक मोरनी के गांव दपाना का रहने वाला नौकर हंसराज ने ए.टी.एम. व बैंक की चेकबुक चोरी कर धीरे-धीरे करीब 32.37 लाख रुपए धोखे से निकलवा लिए।

शिकायकर्त्ता के पिता आर.एस. चौहान की उम्र करीब 88 वर्ष थी। उनकी देखभाल हंसराज ही किया करता था। बुजुर्ग होने के चलते आर.एस. चौहान दिमागी तौर पर पूरी तरह से भी ठीक नहीं थे। इसका फायदा हंसराज ने उठाया। आखिरकार मार्च 2017 को पिता आर.एस. चौहान का निधन हो गया था। नौकर हंसराज का परिवार भी उसके साथ ही घर में ही रहता था।

आरोपी हंसराज ने धोखे से पैसे निकलवाने की बात कबूली थी और उसने 11 लाख 50 हजार रुपए वापिस भी लौटा दिए थे लेकिन बाकी की रकम वापिस नहीं की और परिवार समेत फरार हो गया।

अपने नाम से काटे लाखों के चेक

नौकर हंसराज ने शिकायकर्त्ता के पिता आर.एस. चौहान की चेकबुक चोरी कर उसके ऊपर अपना नाम भरा और मर्जी से लाखों रुपए निकलवा भी लिए। चेक पर वह खुद ही फर्जी हस्ताक्षर करता था। पुलिस इस मामले में बैंकों से भी रिकार्ड लेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News