रोज फैस्ट में हैलीकॉप्टर राइड ञ्च1700 रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 11:14 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय): रोज फैस्टीवल में इस बार भी लोगों को हैलीकॉप्टर की सवारी करने को मिलेगी। 28 फरवरी से शुरू होने वाले इस फैस्टीवल में हैलीकॉप्टर के लिए निगम ने एक्सप्रैशन ऑफ इंटरैस्ट (ई.ओ.आई.) मांगा था।  इस संबंध में दिए गए विज्ञापन के अनुसार निगम ने ई.ओ.आई. को विवरण के साथ-साथ योग्य एजैंसियों से वित्तीय पहलुओं भी विवरण मांगा गया था। 

 

टैंडर भरने की अंतिम तारीख 17 फरवरी तय की गई थी। सोमवार को एजैंसियों/प्रतिनिधियों की उपस्थिति में टैंडर खोले गए। अतिरिक्त आयुक्त अनिल कुमार गर्ग के मुताबिक राइड के रेट 1700 रुपए तय किए गए हैं। टैंडर की शर्तों के अनुसार कंपनी को प्रत्येक राइडर को एक बीमा कवर प्रदान करना होगा।


 

सुबह से शाम तक सवारी कर सकेंगे
पिछले साल जिस कंपनी को यह काम दिया गया था, उसने 1 करोड़ रुपए का सुरक्षा कवच प्रदान किया था। निगम के संबंधित अधिकारी ने बताया कि वह ऐसे हैलीकॉप्टर की सवारी का आयोजन सिर्फ लोगों की खुशी के लिए करता है न कि किसी लाभ के लिए क्योंकि कंपनी निगम के साथ प्रत्येक सवारी पर केवल 5 प्रतिशत कमाई शेयर करती है। उन्होंने कहा कि सवारी सुबह से शुरू होगी और पिछले वर्षों की तरह शाम तक चलेगी। निगम ने दिल्ली की एक कंपनी को फाइनल किया है।

 

इस बार पहले से सस्ती है राइड    
अमूमन राइड के इच्छुक को सैक्टर-17 के परेड ग्राऊंड जाना पड़ता है, इससे पहले काऊंटर पर फीस अदा करनी होती है। पिछले वर्ष प्रत्येक राइड पर 2310 रुपए चार्ज किए गए थे। वर्ष 2018 में प्रत्येक व्यक्ति फेयर 2,380 था जबकि उससे ठीक एक वर्ष पहले यानी 2017 में 3500 रुपए था। इस बार सबसे सस्ती दरें निर्धारित की गई हैं। शहर के खूबसूरत नजारे आसमान से देखने के इच्छुक लोग राइड का मजा ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News