जोरदार बारिश से कई इलाकों में भरा पानी

Friday, Aug 24, 2018 - 02:12 PM (IST)

मोहाली (नियामियां/ राणा): मोहाली में आज सुबह हुई तेज बारिश कारण फेज-11 और फेज-3 के सभी हिस्सों फेज-5 आदि के कई घरों में पानी घुस गया। यह पानी लोगों की दुकानों और घरों में घुसने के अलावा सड़कों के चारों तरफ खड़ा हो गया।  जिसके कारण आम जनता को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। फेज-11 में नगर निगम मोहाली के सीनियर डिप्टी मेयर रिशव जैन के दफ्तर में भी घुटने-घुटने तक पानी खड़ा हो गया। 

 

पानी इतना ज्यादा था कि शाम को चार बजे तक भी सड़कों पर काफी मात्रा में पानी खड़ा था। वीरवार सुबह के समय पर अचानक ही बहुत जोरदार बारिश शुरू हो गई। सबसे ज्यादा प्रभावित फेज-11 के इलाकों के लोग हुए। इस फेज की मुख्य सड़क के साथ-साथ बड़ी मात्रा में पानी खड़ा हो गया जो कि लोगों के घरों तक चला गया। 

 

इसके बाद इस फेज के अंदरूनी इलाकों में जो छोटी-छोटी दुकानों लोगों ने बनाई हुई हैं, उसमें भी यह पानी घुस गया।  फेज-11 में स्थित अजीत करम सिंह इंटरनैशनल स्कूल के बाहर सड़क पर काफी मात्रा में पानी जमा हो गया। जिस करके वहां से विद्यार्थियों को घर ले जाना काफी मुश्किल भरा काम बना रहा। दूसरे तरफ फेज-3बी1, 3बी2,फेज-5 और फेज-7 के कुछ हिस्सों में भी पानी भर गया। 

 

पार्षद और समाज सेवी कुलजीत सिंह बेदी को जैसे ही बारिश का पानी इकठ्ठा  होने की सूचना प्राप्त हुई तो उन्होंने तुरंत बरसाती पानी बाहर निकालने के लिए लगाया गया इंजन चालू करवा दिया।  जिसके कारण यह पानी बड़ी मात्रा में बाहर निकाल दिया गया। बारिश चाहे एक घंटा के लिए ही हुई परंतु पानी की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि एक शाम चार बजे तक सड़कों पर ही यह पानी खड़ा रहा जिसके कारण आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

pooja verma

Advertising