चंडीगढ़ में टू व्हीलर खरीदने की लगी मारामारी, 20 से 25 हजार तक का मिल रहा डिस्काउंट

Friday, Mar 31, 2017 - 02:11 PM (IST)

चंडीगढ़: सुप्रीम कोर्ट ने 1 अप्रैल से बीएस-3 के तहत आने वाले वाहनों पर बैन लगाने का फैसला सुनाया है। इसके बाद से इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन और बिक्री बंद हो जाएगी। अब ऐसे में डीलर्स ने ऐसे वाहनों को स्टॉक से खाली करने के लिए वाहनो को औने-पौने दामों पर बेचना शुरू कर दिया है। चंडीगढ़ में टूव्हीलर लेने की मारामारी शुक्रवार को सुबह ही शुरू हो गई। सुबह शोरूम खुलते ही लोगों की भीड़ जुट गई और एक के बाद एक टू व्हीलर बिकने शुरू हो गए। कारण है 5 से 20,000 रुपए का डिस्काउंट। 

वीरवार शाम 5 बजे के बाद डीलर्स ने कस्टमर्स को खाली हाथ वापस लौटाना शुरू कर दिया था। क्योंकि कुछ चुनिंदा महंगे और कम बिकने वाली बाइक और स्कूटी ही बची थीं, उनमें चॉइस के कलर उपलब्ध नहीं थे। लेकिन शुक्रवार को शोरूम्स के बाहर टू व्हीलर्स को सड़क पर उतारने के लिए तैयारियों को लेकर गाडिय़ों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। 

46320 रुपए की बाइक 26 हजार में 
31मार्च, 2017 से पहले खरीदे गए वाहनों की रजिस्ट्रेशन में कोई दिक्कत नहीं आएगी। बीएस-3 व्हीकल दूसरे व्यक्ति को सेल करने में भी कोई अड़चन नहीं आएगी। सभी व्हीकल तय लाइफ के मुताबिक चलेंगे।
इस पर एक शख्स ने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला कि बाइक सस्ती हो गई हैं। वे सैक्टर-43 स्थित प्लेटिनम होंडा के शोरूम पहुंचे। उन्होंने होंडा नावी बाइक खरीदी। कीमत एसेसरीज सहित 46320 रुपए थी, जो उन्हें 26 हजार रुपए में मिली। इसमें अगर डिलर्स की माने तो इन गाडिय़ों को बेचने में मुनाफा तो दूर की बात बस स्टॉक खत्म करने में कम से कम किमत में यह वाहन बिक जाएं उनके लिए वही बहुत हैं। 

Advertising